बैडमिंटन: सायना, कश्यप और प्रणीत ने बीडब्ल्यूएफ कैलेंडर की आलोचना की

Saina, Kashyap and Praneeth criticized the BWF calendar
बैडमिंटन: सायना, कश्यप और प्रणीत ने बीडब्ल्यूएफ कैलेंडर की आलोचना की
बैडमिंटन: सायना, कश्यप और प्रणीत ने बीडब्ल्यूएफ कैलेंडर की आलोचना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व विश्व नंबर-1 और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल, उनके पति पारुपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत ने कोविड-19 महामारी के बाद जारी विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के कैलेंडर की शुक्रवार को आलोचना की। कश्यप ने ट्विटर पर लिखा कि कोविड-19 महामारी के बीच अभ्यास के लिए समय नहीं है और बीडब्ल्यूएफ ने पांच महीनों के अंदर 22 टूर्नामेंटों की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा, पांच महीनों के अंदर, 22 टूर्नामेंट। पहली बात तो ये कि अभी अभ्यास शुरू भी नहीं हुई है।

वहीं, एचएस प्रणॉय ने कश्यप के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, इसे और बढ़ा सकते थे और इसके बजाय 25 कर सकते थे। अच्छा काम। बी साई प्रणीत ने कहा, लोग कम यात्रा करने की बात कर रहे हैं और हम अधिक यात्रा की बात कर रहे हैं। इसके अलावा सायना नेहवाल ने कहा, टेनिस के पास अक्टूबर तक किसी भी तरह के कार्यक्रम की योजना नहीं है। उन्होंने बाद में कहा, पांच महीने तक बिना रूके यात्रा। सबसे बड़ा सवाल यह है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान यात्रा को लेकर अंतर्राष्ट्रीय दिशानिर्देशों का क्या हुआ।

बीडब्ल्यूएफ ने शुक्रवार को कोविड-19 के आने के बाद बिगड़े पड़े कैलेंडर को नए सिरे से जारी किया। नए कैलेंडर में बीडब्ल्यूएफ ने ओलिम्पक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट इंडिया ओपन को आठ से 13 दिसंबर के बीच कराने का फैसला लिया है। यह टूर्नामेंट इसी साल नई दिल्ली में खेला जाएगा।

यह टूर्नामेंट पहले 24 से 29 मार्च के बीच खेला जाना था लेकिन भारतीय बैडमिंडन संघ (बीएआई) ने कोरोनावायरस के कारण इसे 13 मार्च को स्थगित करने का फैसला लिया था। बीडब्ल्यूफ ने कहा कि थॉमस एंड उबर कप का आयोजन डेनमार्क के अरहुस में 3-11 अक्टूबर के बीच होगा। कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च से लेकर अब तक 10 से अधिक बैडमिंटन टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं।

 

Created On :   22 May 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story