कोविड-19 वैक्सीन के आने तक टूर्नामेंट संभव नहीं : कश्यप

Tournament not possible until Kovid-19 vaccine arrives: Kashyap
कोविड-19 वैक्सीन के आने तक टूर्नामेंट संभव नहीं : कश्यप
कोविड-19 वैक्सीन के आने तक टूर्नामेंट संभव नहीं : कश्यप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हैदराबाद के गोपीचंद अकादमी में इस समय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए नेशनल कैम्प जारी है लेकिन कैम्प के शुरू होने से लेकर अब तक इसमें उतार चढ़ाव देखने को मिला है। शुरूआत में महिला युगल खिलाड़ी एन सिक्की रेडडी और फिजियो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन दो दिन बाद टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वे कैम्प में शामिल हो पाए थे। पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद अकादमी को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था और इसे सैनेटाइज किया गया था।

बैडमिंटन कैम्प के लिए आठ खिलाड़ियों का नाम था, लेकिन इसमें तीन ही खिलाड़ी अभी भाग ले रहे हैं। बाकी अन्य अपने अपने शहरों में ट्रेनिंग कर रहे हैं। इस बीच, एकल पुरुष खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप ने कहा है कि वह अकादमी में अन्य शीर्ष खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने की अनुमति देने में कोई बुराई नहीं देखते हैं।

कश्यप ने आईएएनएस से कहा, उन्होंने (साई) ने मुख्य रूप से तीन से चार खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की अनुमति दी है। खिलाड़ी एक दिन में दो से तीन घंटे अभ्यास करते हैं और बाकी समय आराम करते हैं। हर जगह कोर्ट खाली पड़ा रहता है। कश्यप ने कहा कि उनकी पत्नी सायना नेहवाल आगामी सप्ताह में उनके साथ कैम्प में जुड़ेंगी।

कश्यप ने कहा, सायना इस समय मेरे साथ विभिन्न जगहों पर ट्रेनिंग कर रही हैं। मुझे नहीं पता प्रतियोगिता कब शुरू होगी। मुझे तो यह कोविड-19 वैक्सिन के आने से पहले तक शुरू होते हुए दिखाई नहीं देता है। उन्होंने कहा, लेकिन जाहिर है कि हम खुद को किसी तरह की लय में रखना चाहते हैं और सबसे सुरक्षित तरीके से प्रशिक्षित करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि एक सेंटर में सामान्य सुरक्षा रखी जा सकती है जिसमें लगभग सात या आठ खिलाड़ी प्रशिक्षण लेते हैं।

Created On :   20 Aug 2020 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story