पैरालंपिक में पदक जीतने के बाद सचिन से मिलूंगा : भगत

Will meet Sachin after winning medal in Paralympics: Bhagat
पैरालंपिक में पदक जीतने के बाद सचिन से मिलूंगा : भगत
पैरालंपिक में पदक जीतने के बाद सचिन से मिलूंगा : भगत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत ने कहा है कि उनका सपना अगले साल होने वाले पैरालंपिक खेलों में पदक जीतना और अपने आदर्श दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मिलना हैं। भगत का मानना है कि सचिन एक बेहतरीन इंसान और एक सच्चे खिलाड़ी हैं। एसएल 3 एकल और युगल वर्ग में वल्र्ड नंबर 1 और मौजूदा विश्व चैंपियन भगत पिछले चार महीने से भुवनेश्वर स्थित अपने घर में फंसे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने अपना फिटनेस बेहतर करने और मानसिक रूप से मजबूत होने पर ध्यान लगा रखा हैं।

भगत ने कहा, पैरालंपिक में पदक जीतने से एक ही समय पर मेरे दो सपने पूरे होंगे। तेंदुलकर जी मेरे आदर्श हैं और वह रियो ओलंपिक और पैरालंपिक 2016 के पदक विजेताओं से मिले थे तथा उन्हें बधाई भी दी थी। मुझे उम्मीद है कि टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने के बाद मैं भी अगले साल उनसे मिल सकता हूं।

उन्होंने कहा, मैंने अपनी फिटनेस पर काम करने और अपनी कमजोरियों को मजबूत करने के लिए इस लॉकडाउन में समय का सबसे अधिक उपयोग किया है। हमारे सामान्य प्रशिक्षण समय के दौरान, हम अपने कौशल, तकनीक, रणनीति और फिटनेस पर अपना समय देते हैं। अब जब हमारी ट्रेनिंग रुकी हुई है, तो मेरे पास अपनी फिटनेस और मानसिक मजबूती पर ध्यान देने के लिए पर्याप्त समय था।

Created On :   21 Aug 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story