शोले के ठाकुर संजीव कुमार पर लिखी जाएगी किताब

Biography Of Famous Actor Sanjeev Kumar Will Be Written By Rita Gupta
शोले के ठाकुर संजीव कुमार पर लिखी जाएगी किताब
शोले के ठाकुर संजीव कुमार पर लिखी जाएगी किताब

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। प्रसिद्ध अभिनेता संजीव कुमार की जीवनी (बायोग्राफी) लिखी जाएगी। हरिभाई जरीवाला के नाम से विख्यात अभिनेता की 34वीं पुण्यतिथि के मौके पर बुधवार को यह घोषणा की गई। इस जीवनी को रीता गुप्ता द्वारा लिखा जाएगा। इसके अलावा दिवंगत अभिनेता के भतीजे उदय जरीवाला जीवनी के सह-लेखक होंगे। उदय संजीव कुमार फाउंडेशन के प्रमुख भी हैं।

उदय ने कहा कि संजीव कुमार की किंवदंती के बारे में बताया जाना चाहिए, क्योंकि वह हमें बहुत पहले छोड़कर चले गए थे। उनकी आम आदमी की अपील का आकर्षण अभी भी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में भारतीय उन्हें एक प्रतिष्ठित कलाकार के रूप में देखते हैं। उदय ने बताया कि मित्र, सह-कार्यकर्ता और परिवार के सदस्य इस किताब के लिए सहज तौर पर अपना योगदान दे रहे हैं।

नवंबर 2020 में संजीव कुमार की 35वीं पुण्यतिथि पर किताब के पूरी तरह से तैयार होने की उम्मीद है। संजीव कुमार महज 47 वर्ष के थे, जब 1985 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजीव कुमार को फिल्मों में उनके कई शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। उनकी बेहतरीन फिल्मों में आंधी, दस्तक, कोशिश और अंगूर शामिल है। उनके सबसे चर्चित किरदारों में 1975 की ब्लॉकबस्टर शोले फिल्म में निभाया गया सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी ठाकुर बलदेव सिंह रोल रहा है।

Created On :   7 Nov 2019 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story