सुशांत मामला : बिहार पुलिस से प्राप्त दस्तावेजों का अध्ययन कर रही सीबीआई

Sushant case: CBI studying documents obtained from Bihar Police
सुशांत मामला : बिहार पुलिस से प्राप्त दस्तावेजों का अध्ययन कर रही सीबीआई
सुशांत मामला : बिहार पुलिस से प्राप्त दस्तावेजों का अध्ययन कर रही सीबीआई

नई दिल्ली, 8 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार पुलिस से मामले के दस्तावेज एकत्र कर लिए हैं। बिहार सरकार के अनुरोध और केंद्र की स्वीकृति के बाद सीबीआई ने सुशांत मामले की जांच शुरू की है।

एजेंसी दिवंगत अभिनेता की शव परीक्षण (ऑटोप्सी) रिपोर्ट को समझने के साथ-साथ उनकी मानसिक स्वास्थ्य स्थिति को समझने के लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों से मदद लेगा।

सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि एजेंसी को मामले के संबंध में बिहार पुलिस से सभी दस्तावेज मिले हैं और वह अपने अगले कदम से पहले इनका अध्ययन कर रही है। बिहार पुलिस ने सुशांत के परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम और एक आईपीएस अधिकारी को मुंबई भेजा था। मामला सीबीआई को हस्तांतरित होने के बाद, बिहार की टीम पटना लौट आई।

सूत्र ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी दिवंगत अभिनेता के पिता के. के. सिंह के बयान रिकॉर्ड करेगी। सुशांत के पिता की शिकायत पर ही पुलिस ने रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक के अलावा उनके पूर्व प्रबंधक श्रुति मोदी, सुशांत के घर के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा और अन्य अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सूत्र ने कहा कि सीबीआई सुशांत, रिया और अन्य के कॉल डिटेल रिकॉर्ड भी जुटाएगी। इसके अलावा एजेंसी घटनाक्रम की जांच के लिए दिवंगत अभिनेता के फ्लैट का दौरा भी करेगी और आने वाले दिनों में पूछताछ के लिए नामजद आरोपियों को भी बुलाया जाएगा।

ईडी ने शुक्रवार को रिया, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, पूर्व प्रबंधक श्रुति मोदी और मिरांडा से पूछताछ की थी। रिया ने धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत पूछताछ के दौरान अपना पक्ष रखा और निर्दोष होने का दावा किया।

हालांकि वित्तीय जांच एजेंसी खचरें, निवेश और आय के संबंध में रिया से और अधिक जानकारी लेना चाहती है। ईडी ने रिया को एजेंसी के सामने अपना आखिरी पांच साल का आयकर रिटर्न फाइल करने के लिए भी कहा है।

ईडी उन दो कंपनियों के वित्तीय लेन-देन का ब्योरा भी मांग रही है, जिसमें रिया और उनके भाई सुशांत के साथ निदेशक थे।

सुशांत और रिया के बारे में कहा जाता है कि वह 14 जून को अभिनेता की मृत्यु से एक साल पहले से लिव-इन रिलेशनशिप में थे।

Created On :   8 Aug 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story