जीएसटी परिषद की बैठक में अगले सप्‍ताह ओएनडीसी के तहत कराधान पर चर्चा संभव

जीएसटी परिषद की बैठक में अगले सप्‍ताह ओएनडीसी के तहत कराधान पर चर्चा संभव

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की 11 जुलाई को होने वाली बैठक में इस बात पर स्पष्टता मिलने की संभावना है कि जहां ऑनलाइन ऑर्डर में एक से ज्‍यादा ई-कॉमर्स कंपनियां शामिल हैं, वहां स्रोत पर कर संग्रह (टीसीएस) किसके द्वारा काटा जाना चाहिए।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता वाली जीएसटी परिषद की बैठक में ओएनडीसी पर चर्चा होने की उम्मीद है।ओएनडीसी के तहत, एक खरीदार एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ ऑर्डर देता है, जो स्वयं वह सामान दूसरे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीदता है।इससे अधिकारियों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है कि इनमें से कौन सा टीसीएस काटेगा।

इस जटिल मुद्दे पर जीएसटी परिषद 11 जुलाई की बैठक में फैसला ले सकती है।इसके अलावा परिषद अतिरिक्त इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का मुद्दा भी उठा सकती है, जिसका दावा व्यावसायिक संस्थाएं करती हैं।परिषद एक नए नियम का मसौदा तैयार कर सकती है जिसके तहत संस्थाओं से उनके द्वारा दावा किए गए अतिरिक्त आईटीसी के बारे में पूछताछ की जा सकती है। सूत्रों ने कहा कि उन्हें अतिरिक्त राशि सरकार के पास जमा करने के लिए भी कहा जा सकता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 July 2023 11:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story