आजादपुर मंडी के 4 और आढ़ती कोरोना संक्रमित, कुल 15 मामले हुए

4 more Aadhati Corona of Azadpur Mandi infected, 15 cases total
आजादपुर मंडी के 4 और आढ़ती कोरोना संक्रमित, कुल 15 मामले हुए
आजादपुर मंडी के 4 और आढ़ती कोरोना संक्रमित, कुल 15 मामले हुए

नई दिल्ली, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। देश ही नहीं एशिया महादेश में फलों और सब्जियों की सबसे बड़ी थोक मंडी दिल्ली की आजादपुर मंडी में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। चार नए मामले सामने आने के बाद गुरुवार को कोरोनावायरस से संक्रमित आढ़तियों की संख्या 15 हो गई, जिसमें एक की मौत हो चुकी है।

खास बात यह है कि अब तक जितने भी पॉजिटिव मामले सामने आए हैं वे सभी कारोबारी हैं, एक भी मजदूर या आढ़तियों के मुंशी व मंडी में फल व सब्जी खरीदने आने वाले फुटकर सब्जी विक्रेताओं में अब तक कोरानावायरस संक्रमण की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

हालांकि मंडी प्रशासन ने बताया कि कोरोना संक्रमित कारोबारियों के संपर्क में लोगों का पता लगाया जा रहा है और अब तक मंडी में काम करने वाले 43 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है जिनमें मजदूर और मुंशी शामिल हैं।

मंडी मंे कोरोना संक्रमण के नये मामले की पुष्टि करते हुए आजादपुर मंडी एपीएमसी के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने आईएएनएस को बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से जो सूचना मिली है उसके अनुसार, मंडी में अब तक कोराना संक्रमण के 15 मामले पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि मंडी में अब तक 13 दुकानों को सील किया गया है और उनमें काम करने वाले 43 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और कोरोना सर्विलांस टीम द्वारा संक्रमित काराबारियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

खान ने कहा कि मंडी में एहतियात के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं और लगातार सैनिटाइजेशन किया जा रहा है और सोषल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है।

मंडी में आई डॉक्टरों की टीम द्वारा लिए गए सैंपल की जांच रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अब तक जांच रिपोर्ट नहीं आई।

खान ने बताया कि दो दिन डॉक्टरों की टीम आई थी और 50 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए गए थे, लेकिन अब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आई है।

गुरुवार को मंडी में डॉक्टरों की टीम नहीं आई थी, मगर एपीएमसी चेयरमैन ने बताया कि आगे से नियमित तौर पर डॉक्टरों की टीम आने वाली है।

दिल्ली सरकार के अंतर्गत स्वास्थ्य सेवा निदेशालय के तहत आने वाले उत्तरी दिल्ली जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, आजादपुर मंडी में संभावित कोरोना संक्रमण के मामलों की जांच कि लिए डॉक्टरों की दो टीम तैनात की गई है जिनमें से प्रत्येक टीम में चार लोग शामिल हैं।

-- आईएएनएस

Created On :   30 April 2020 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story