दैनिक भास्कर हिंदी: गौतम अडानी की कंपनी को मिला मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मैनेजमेंट कंट्रोल

July 14th, 2021

हाईलाइट

  • एविएशन सेक्टर में अडाणी की मजबूत पकड़
  • मुंबई एयरपोर्ट की कमान अब गौतम अडाणी के हाथ में आई
  • हजारों नई नौकरियां देने का किया वादा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अरबपति गौतम अडानी के नेतृत्व वाली अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने जीवीके समूह से मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मैनेजमेंट कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया है। इसी के साथ अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स देश की सबसे बड़ी एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी बन गई है। अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड के पास अब आठ एयरपोर्ट का मैनेजमेंट है। देश के 33 प्रतिशत एयरकार्गों पर भी अब अडानी ग्रुप का नियंत्रण हो गया है। 

अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड - बहुराष्ट्रीय समूह अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, अब हवाईअड्डे के आने वालों का 25 प्रतिशत हिस्सा है, जिसके प्रबंधन और विकास पोर्टफोलियो में कुल आठ हवाई अड्डे हैं, और यह भी होगा देश के हवाई माल ढुलाई के 33 प्रतिशत पर नियंत्रण है। अदाणी ग्रुप की ओर से शेयर किए गए एक बयान के अनुसार, मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की बोर्ड मीटिंग के बाद ये फैसला आया है। केंद्र सरकार, महाराष्ट्र सरकार, महाराष्ट्र के शहर और औद्योगिक विकास निगम (सिडको) ने इसका अप्रूवल दिया है जिसके आधार पर एयरपोर्ट की बोर्ड मीटिंग में ये फैसला लिया गया है।

मुंबई एयरपोर्ट का मैनेजमेंट कंट्रोल मिलने के बाद गौतम अडाणी ने ट्वीट कर कहा, वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का अधिग्रहण करके काफी खुशी हो रही है। हम वादा करते हैं कि मुंबई को नए मैनेजमेंट पर गर्व होगा। अडाणी ग्रुप मुंबई एयरपोर्ट को और आरामदायक बनाएगा। हम एंटरटेनमेंट के मोर्चे पर भी नई इबारत लिखेंगे। साथ ही बेहतर बिजनेस करने की कोशिश करेंगे। हमारा पूरा फोकस हजारों नए रोजगार पैदा करने पर है।

खबरें और भी हैं...