घोषणा : एयर इंडिया ने संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप में छह गंतव्यों के लिए नई उड़ानों की घोषणा की

November 24th, 2022

हाईलाइट

  • एयर इंडिया ने संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप में छह गंतव्यों के लिए नई उड़ानों की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर इंडिया ने बुधवार को मुंबई को न्यूयॉर्क, पेरिस और फ्रैंकफर्ट से जोड़ने वाली नई उड़ानें शुरू करने और दिल्ली को कोपेनहेगन, मिलान और वियना से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप उड़ानों की बहाली के साथ अपने वैश्विक पदचिह्न् को मजबूत और विस्तारित करने की घोषणा की। यह विस्तार तब हुआ है जब एयरलाइन नए पट्टे वाले विमानों के साथ अपने बेड़े को बढ़ाने में प्रगति कर रही है और मौजूदा विमानों की सक्रिय सेवा में वापसी कर रही है।

नई मुंबई-न्यूयॉर्क सेवा रोजाना बी777-200एलआर विमान का उपयोग कर जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संचालित होगी और 14 फरवरी, 2023 से शुरू होगी। यह एयर इंडिया की दिल्ली से न्यूयॉर्क क्षेत्र के जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए मौजूदा दैनिक सेवा और नेवार्क लिबर्टी हवाईअड्डे के लिए 4 साप्ताहिक उड़ानों का पूरक होगा। इससे एयर इंडिया की भारत-अमेरिका फ्रीक्वेंसी प्रति सप्ताह 47 नॉन-स्टॉप उड़ानें हो जाएगी।

यूरोप के लिए, एयर इंडिया 1 फरवरी, 2023 से शुरू होने वाले चार साप्ताहिक दिल्ली-मिलान मार्गो को जोड़ेगी और क्रमश: 18 फरवरी और 1 मार्च, 2023 से दिल्ली-वियना और दिल्ली-कोपेनहेगन प्रत्येक पर तीन-साप्ताहिक उड़ानें शुरू करेंगी। ये सभी उड़ानें एयर इंडिया के बी787-8 ड्रीमलाइनर विमान द्वारा संचालित की जाएंगी, जिसमें 18 बिजनेस क्लास और 238 इकोनॉमी क्लास की सीटें हैं।

इन उड़ानों को फिर से शुरू करने के साथ, एयर इंडिया यूरोप के सात शहरों में 79 साप्ताहिक नॉन-स्टॉप उड़ानें- 48 यूनाइटेड किंगडम के लिए और 31 कॉन्टिनेंटल यूरोप के लिए सेवा प्रदान करेगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.