एथर एनर्जी 10 लाख और दुपहिया वाहन बनाएगी, नई ईवी फैक्ट्री लगाने का प्लान

Ather Energy will make 10 lakh more two wheelers, plans to set up new EV factory
एथर एनर्जी 10 लाख और दुपहिया वाहन बनाएगी, नई ईवी फैक्ट्री लगाने का प्लान
घटना एथर एनर्जी 10 लाख और दुपहिया वाहन बनाएगी, नई ईवी फैक्ट्री लगाने का प्लान
हाईलाइट
  • एथर एनर्जी 10 लाख और दुपहिया वाहन बनाएगी
  • नई ईवी फैक्ट्री लगाने का प्लान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2022 में आग लगने की कई घटनाओं के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को अपनाने से कुछ स्थिरता देखी जा रही है। इस बीच ईवी प्लेयर एथर एनर्जी ने रविवार को कहा कि वह मांग को पूरा करने के लिए एक अतिरिक्त फैक्ट्री स्थापित करने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों के साथ बातचीत कर रही है।

एथर एनर्जी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी (सीबीओ) रवनीत फोकेला ने आईएएनएस को बताया कि कंपनी विनिर्माण उत्पादन में तेजी ला रही है और मौजूदा 400,000 वार्षिक क्षमता के अलावा 10 लाख यूनिट क्षमता जोड़ने की योजना बना रही है।

रवनीत फोकेला ने कहा कि ईवी को तेजी से अपनाने के लिए हमने सार्वजनिक फास्ट-चाजिर्ंग नेटवर्क में निवेश करना जारी रखा है। देश भर में लगभग 1,000 चार्जर स्थापित होने के साथ, हमारे पास पहले से ही देश में दोपहिया वाहनों के लिए सबसे बड़ा फास्ट-चाजिर्ंग नेटवर्क है और यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

बेंगलुरु स्थित एथर एनर्जी ने पिछले साल दिसंबर के महीने में 9,187 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की। फोकेला ने आगे कहा, उन्होंने साल 2022 को मजबूत बिक्री गति के साथ समाप्त किया और दोपहिया वाहनों की बिक्री में लगभग 40 प्रतिशत की उद्योग गिरावट के बावजूद, हमारे दिसंबर के खुदरा नवंबर में 26 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

ईवी उद्योग को अपनाने में तेजी लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों से मजबूत समर्थन मिला है। केंद्र सरकार ने विभिन्न प्रगतिशील नीतियां पेश की हैं जो समीकरण के मांग और आपूर्ति पक्ष दोनों को चलाने पर ध्यान केंद्रित करती हैं।

एफएएमई-दूसरी नीति, विनिर्माण के लिए पीएलआई योजनाओं की शुरुआत और कम जीएसटी उन कई पहलों में से हैं जो सरकार की दीर्घकालिक ²ष्टि को पूरा करने और भारत को एक वैश्विक ईवी विनिर्माण केंद्र (हब) बनाने की दिशा में ध्यान केंद्रित करने के लिए शुरू की गई हैं।

राज्य सरकारों ने अतिरिक्त सब्सिडी, रोड टैक्स माफ करने और मैन्युफैक्च रिंग आदि के लिए रियायतें देकर योगदान दिया है। फोकेला ने कहा, इन पहलों ने उपभोक्ताओं और निर्माताओं दोनों के लिए ईवी को अधिक आकर्षक और वित्तीय रूप से व्यवहार्य बना दिया है। एथर 450एक्स प्लेटफॉर्म को गुणवत्ता, सुरक्षा और विश्वसनीयता के लिए एक बेंचमार्क के रूप में व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है।

एथर सीबीओ ने आईएएनएस को बताया, एक मजबूत और बढ़ती मांग है और इस समय हमारा ध्यान इस मांग को पूरा करने के लिए अपने भौगोलिक पदचिह्न् और वितरण का विस्तार करने पर है। हम अपने उत्पादों को अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए अपने खुदरा नेटवर्क का विस्तार करना जारी रखेंगे। वर्तमान में ईवी स्टार्टअप के 73 शहरों में 90 केंद्र हैं।

फोकेला ने बताया, हम मार्च 2023 तक 100 शहरों में लगभग 150 केंद्र खोलेंगे। इसके अलावा एथर सेमी-प्राइवेट लोकेशंस जैसे अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स, ऑफिस, कॉलेज और टेक पार्क आदि में एसी स्लो-चार्जर लगा रहा है।

फोकेला ने कहा, हम मानते हैं कि सार्वजनिक फास्ट-चाजिर्ंग और एसी स्लो-चार्जर्स के सघन नेटवर्क के संयोजन के साथ, हम किसी भी चाजिर्ंग चिंता को दूर करेंगे जो उपभोक्ताओं को आज महसूस हो सकती है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jan 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story