129 रुपए में खरीदिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप

Bought Amazon Prime membership in just 129 rupees
129 रुपए में खरीदिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप
129 रुपए में खरीदिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । आज कल टीवी चैनल्स से ज्यादा इंटरनेट चैनल्स का जमाना है, इसलिए लोग आॉलाइन चैनल्स की ओर बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए अमेजन इंडिया ने अमेजन प्राइम मेंबरशिप के लिए नया मंथली प्लान लॉन्च किया है। नई स्कीम के मुताबिक, नॉन प्राइम सब्सक्राइबर्स महज 129 रुपए में 1 महीने तक प्राइम सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं। अभी तक सब्सक्राइबर्स केवल 999 रुपए का सालाना प्लान ही चुन सकते थे। 

 

 

सब्सक्राइबर्स इसके लिए पेमेंट क्रेडिट कार्ड और चुनिंदा डेबिट कार्ड से कर सकते हैं और ये एक महीने बाद अपने आप रिन्यू हो जाएगा। आप चाहें तो इसे एक महीने बाद मेंबरशिप छोड़ सकते हैं। 

 

 

प्राइम मेंबरशिप का फायदा यह होता है कि ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से मंगाए गए सामान पर डिलिवरी चार्ज नहीं देना होता और ज्यादातर सामान एक दिन में आ भी जाता है। कई तरह के खास ऑफर और छूट भी पा सकते हैं। इतना ही नहीं मेंबरशिप की वजह से प्राइम विडियो पर जाकर फ्री में फिल्में, टीवी शो देखे जा सकते हैं। वहां कुछ सामग्री तो ऐसी होती हैं जो आपको कही और देखने को मिलेगी ही नहीं। 

 

 

फिलहाल ये नया प्लान नॉन-प्राइम यूजर्स को ही नजर आ रहा है। ऐसे में ये कहना मुश्किल है कि ये प्लान सभी यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इसे केवल क्रेडिट या डेबिट कार्ड से ही खरीदा जा सकता है। डेबिट कार्ड से भुगतान करने वाले ग्राहक केवल HDFC और ICICI बैंक का ही कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि डिफॉल्ट रूप से ऑटो रिन्यू ऑप्शन ऐक्टिवेटेड है। यानी सब्सक्रिप्शन 30 दिनों बाद खुद ही रिन्यू हो जाएगा।

 

 

अमेजन प्राइम की बात करें तो ये मेंबर्स के लिए कंपनी की एक्सक्लूसिव सर्विस है। इसमें वन-डे डिलीवरी, प्राइम वीडियो और अमेजन म्यूजिक जैसी सेवाएं मिलती हैं।

 

 

अमेजन ने प्राइम सर्विस को भारत में जुलाई 2016 में लॉन्च किया था, तब इसे इंट्रोडक्टरी ऑफर के तौर पर 499 रुपये में लॉन्च किया गया था। बाद में 2017 में इसमें बदलाव कर इसकी कीमत 999 रुपए कर दी गई। भारत में अमेजन की प्राइम सर्विस को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने के तीन साल बाद उतारा गया था।

 

और क्या होगा फायदा? 

 

- एक दिन में प्रोडक्ट डिलिवरी पर 100 रुपए का चार्ज नहीं लगेगा

- दो दिन में प्रोडक्ट डिलिवरी पर 80 रुपए का चार्ज नहीं लगेगा

- 2+ दिन में प्रोडक्ट डिलिवरी पर 40 रुपए का चार्ज नहीं लगेगा

- बॉलीवुड की एक्सक्लूसिव और रीलजन ब्लॉकबस्टर मूवी फ्री

- हॉलीवुड मूवीज और यूएस टीवी शो फ्री

- अमेजन की अवॉर्ड विनिंग ऑरिजनल सीरीज फ्री

- किड्स शो और सभी प्राइम वीडियो फ्री

- एक्सक्लूसिव और अर्ली डील्स

- डायरपर्स और दूसरे डिस्काउंट

Created On :   25 Jun 2018 5:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story