बेंगलुरु हवाईअड्डे से एहतियात के साथ घरेलू उड़ानें बहाल

Domestic flights restored with Bengaluru airport precaution
बेंगलुरु हवाईअड्डे से एहतियात के साथ घरेलू उड़ानें बहाल
बेंगलुरु हवाईअड्डे से एहतियात के साथ घरेलू उड़ानें बहाल

बेंगलुरु, 25 मई (आईएएनएस)। कोरोना संकट के बीच बेंगलुरु हवाईअड्डे से दो महीने से अधिक समय के बाद कुछ घरेलू उड़ानों का परिचालन एहतियात के साथ शुरू कर दिया गया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

हवाईअड्डे के संचालक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, एयर एशिया की पहली उड़ान ने झारखंड के रांची के लिए सुबह 5.35 बजे 173 यात्रियों के साथ उड़ान भरी और सुबह 7.30 बजे लैंड करने वाली इंडिगो की उड़ान पहली उड़ान रही।

सुबह 9 बजे तक, 17 उड़ानें विभिन्न गंतव्यों के लिए रवाना हुईं और 5 अन्य शहरों से उतरीं।

अधिकारी ने कहा, केम्पेगोडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से विभिन्न एयरलाइनों द्वारा घरेलू संचालन के पहले दिन लगभग 60 प्रस्थान और 54 आगमन निर्धारित हैं।

कर्नाटक सरकार द्वारा कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 6 राज्यों से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए 7 दिवसीय संस्थागत क्वारंटीन अनविार्य करने के साथ कई यात्री सावधानी के साथ शहर आ रहे हैं, क्योंकि वे फिर से सप्ताह भर के लिे अनिवार्य रूप से रहने के लिए बुक होटल या हॉस्टल में फंसना नहीं चाहते हैं।

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, दिल्ली, राजस्थान और मध्यप्रदेश हैं।

कोरोना से कम प्रभावित राज्यों या शहरों से आने वालों को 14 दिन के लिए घर पर क्वारंटीन में रहना होगा।

सुबह पांच बेज से परिचालन के पहले पांच घंटों में शुरुआती समस्याओं और सख्त मानक संचालन प्रक्रिया के कारण प्रस्थान और आगमन में देरी हुई।

यात्रियों को बिना किसी सूचना के हैदराबाद जाने वाली एयर इंडिया की सर्विस सहित कुछ उड़ानें रद्द कर दी गईं।

बैंगलोर इंटरनेश्नल एयरलाइन लिमिटेड (बीआईएएल) एक दिन में करीब 215 हवाई यातायात गतिविधियों को संभालने के लिए तैयार है, जिसमें 108 प्रस्थान और 107 आगमन शामिल हैं।

Created On :   25 May 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story