comScore

दुबई फंसे भारतीयों के लिए अच्छी खबर, अमीरात 12 से 26 जुलाई तक भारत के इन शहरों के लिए करेगी विशेष उड़ानों का परिचालन

दुबई फंसे भारतीयों के लिए अच्छी खबर, अमीरात 12 से 26 जुलाई तक भारत के इन शहरों के लिए करेगी विशेष उड़ानों का परिचालन

हाईलाइट

  • कई भारतीय नागरिक जिनके पास संयुक्त अरब अमीरात के वैध निवास परमिट हैं
  • वे पिछले कुछ हफ्तों से दोनों देशों के बीच उड़ानों की कमी के बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत कर रहे थे
  • इन उड़ानों के बारे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने नौ जुलाई को ट्विटर पर जानकारी दी थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुबई स्थित विमानन कंपनी अमीरात एयरलाइन भारतीयों को घर भेजने में सहायता के लिए और भारत में फंसे यूएई के नागरिकों को वापस ले जाने के लिए 12 से 26 जुलाई के बीच पांच भारतीय शहरों के लिए विशेष उड़ानों का परिचालन करेगी। विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये उड़ानें बेंगलुरु, दिल्ली, कोच्चि, मुंबई और तिरुवनंतपुरम के लिए संचालित की जाएंगी। 

बयान में यह स्पष्ट किया गया कि सिर्फ यूएई में फंसे भारतीय नागरिकों को दुबई से पांच भारतीय शहरों के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी जाएगी। भारत ने कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च को अनिश्चितकाल के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया था। कई भारतीय नागरिक जिनके पास संयुक्त अरब अमीरात के वैध निवास परमिट हैं, वे पिछले कुछ हफ्तों से दोनों देशों के बीच उड़ानों की कमी के बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत कर रहे थे। इन उड़ानों के बारे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने नौ जुलाई को ट्विटर पर जानकारी दी थी। 

मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के विमानों द्वारा संचालित चार्टर उड़ानों को अब भारतीय नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात से भारत लाने और 'आईसीए-अनुमोदित यूएई निवासियों' को ले जाने की अनुमति होगी। आईसीए का तात्पर्य यूएई फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप से है। संयुक्त अरब अमीरात के वैध निवास परमिट वाले यात्री को उस देश में प्रवेश करने के वास्ते कोई उड़ान लेने से पहले आईसीए की मंजूरी लेनी होगी।

कमेंट करें
ebCom