यूरोपीय बंदरगाहों को स्थाई पर्यटन को विकसित करने की आवश्यकता

European ports need to develop sustainable tourism
यूरोपीय बंदरगाहों को स्थाई पर्यटन को विकसित करने की आवश्यकता
यूरोपीय बंदरगाहों को स्थाई पर्यटन को विकसित करने की आवश्यकता
हाईलाइट
  • इस दौरान वे उनसे क्रूज उद्योग के आर्थिक और पर्यावरणीय प्रभाव पर विचार करने के साथ ही समुद्री पर्यटन के लिए एक नए स्थायी दृष्टिकोण के लिए दिशानिर्देश तैयार करने को लेकर चर्चा करेंगे
  • पालमा दी मलोरका
  • मार्सेल और बार्सिलोना आदि यूरोपीय बंदरगाहों के प्रमुखों को नॉर्थ एड्रियाटिक सी पोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष पिनो मुसोलिनो ने वेनिस में मिलने के लिए बुलाया है
वेनिस, 2 अगस्त (आईएएनएस)। पालमा दी मलोरका, मार्सेल और बार्सिलोना आदि यूरोपीय बंदरगाहों के प्रमुखों को नॉर्थ एड्रियाटिक सी पोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष पिनो मुसोलिनो ने वेनिस में मिलने के लिए बुलाया है। इस दौरान वे उनसे क्रूज उद्योग के आर्थिक और पर्यावरणीय प्रभाव पर विचार करने के साथ ही समुद्री पर्यटन के लिए एक नए स्थायी दृष्टिकोण के लिए दिशानिर्देश तैयार करने को लेकर चर्चा करेंगे।

इस निमंत्रण को पहले ही कुछ बंदरगाह प्रमुखों द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। वहीं कुछ की स्वीकृति जल्द मिलने की उम्मीद है। नॉर्थ एड्रियाटिक सी पोर्ट अथॉरिटी ने अपने बयान में कहा है कि वेनिस में होने वाली इस मुद्दे पर चर्चा की तारीख जल्द तय कर ली जाएगी।

मुसोलिनो ने कहा, मैंने उन सभी यूरोपीय शहरों को लिखा है जिनके पास क्रूज जहाज पर्यटन का वेनिस के समान समान अनुभव है और उन्हें पर्यावरण पर ध्यान देने के साथ आर्थिक विकास को संतुलित करना है। इसके अलावा क्षेत्र के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करते हुए रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देना है।

--आईएएनएस

Created On :   2 Aug 2019 5:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story