फ्लिपकार्ट होलसेल ने किराना का समर्थन करने के लिए नया क्रेडिट कार्यक्रम शुरू किया

Flipkart Wholesale launches new credit program to support grocery
फ्लिपकार्ट होलसेल ने किराना का समर्थन करने के लिए नया क्रेडिट कार्यक्रम शुरू किया
Credit program फ्लिपकार्ट होलसेल ने किराना का समर्थन करने के लिए नया क्रेडिट कार्यक्रम शुरू किया
हाईलाइट
  • उद्देश्य किराना कारोबार को बढ़ाने में मदद करना है

बेंगलुरू, 24 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के घरेलू फ्लिपकार्ट समूह के डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल ने क्रेडिट प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य किरानों को उनकी कार्यशील पूंजी की जरूरतों को प्रबंधित करने और उनके कारोबार को बढ़ाने में मदद करना है।

फ्लिपकार्ट होलसेल की क्रेडिट पेशकश में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ साझेदारी में ईजी क्रेडिट शामिल है। भारत में किरानों के स्थानीय बिंदुओं को हल करने और प्रौद्योगिकी का उपयोग करके अपने व्यवसाय को आसान बनाकर उनके लिए समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई पहल की एक श्रृंखला के अनुरूप है।

इन नई पेशकशों के माध्यम से, आईडीएफसी फस्र्ट बैंक और अन्य फिनटेक संस्थानों के साथ साझेदारी में एंड-टू-एंड डिजिटल ऑनबोडिर्ंग के माध्यम से, किराना शून्य लागत पर केवल दो मिनट में क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं। 14 दिनों तक की ब्याज मुक्त अवधि के साथ क्रेडिट लाइन 5,000 रुपये से 2 लाख रुपये तक होगी। किराना नकद और ऑनलाइन हस्तांतरण के माध्यम से लचीले पुर्नभुगतान विकल्पों का लाभ उठा सकते हैं । साथ ही ऑर्डर रद्द होने की स्थिति में तत्काल रिफंड के साथ-साथ अपने क्रेडिट बैलेंस और बिलों पर भी नजर रख सकते हैं।

फ्लिपकार्ट होलसेल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हेड आदर्श मेनन ने कहा, फ्लिपकार्ट होलसेल में हमारा मुख्य लक्ष्य किराना और खुदरा विक्रेताओं के लिए व्यापार को आसान बनाना और उनकी विकास यात्रा को बढ़ावा देना है। हमारा मानना है कि हमारी नई क्रेडिट योजना स्थानीय चुनौतियों को हल करने के लिए तैयार की गई है। भारत में उनके कैश फ्लो को मैनेज करने और हमारे प्लेटफॉर्म पर उनके खरीदारी के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करेगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि डिजिटलीकरण का लाभ पूरे बी2बी रिटेल इकोसिस्टम को मिल सके।

अमित कुमार, हेड (रिटेल लायबिलिटीज एंड ब्रांच बैंकिंग)आईडीएफसी फस्र्ट बैंक, ने कहा, भारत के किराना स्टोर्स का देश के खुदरा परि²श्य में दो-तिहाई से अधिक हिस्सा है। यह पारंपरिक व्यापार अब खुदरा प्रारूपों और व्यापार मॉडल के संदर्भ में विकसित हो रहा है। एक के रूप में डिजिटल-प्रथम ²ष्टिकोण के साथ बैंक और खुदरा पारिस्थितिकी तंत्र की सेवा पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हम इस खंड के विकास में योगदान करने के इच्छुक हैं। फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी हमें औपचारिक ऋण तक पहुंचने और व्यापार को बढ़ाने के लिए किराना को सक्षम करने का अवसर देती है।

फ्लिपकार्ट थोक देश भर में 1.5 मिलियन से अधिक सदस्यों को सेवा प्रदान करता है, जिसमें किराना/खुदरा विक्रेता, होरेका (होटल, रेस्तरां और कैफेटेरिया) और ओ एंड आई (कार्यालय और संस्थान) शामिल हैं।

फ्लिपकार्ट के थोक ग्राहकों के पास मूल्य प्रस्तावों की एक श्रृंखला तक पहुंच है, जिसमें फ्लिपकार्ट-आश्वासित गुणवत्ता वाले उत्पादों की एक विस्तृत सीरीज, सरल और सुविधाजनक ऑर्डर रिटर्न और आसान ऑर्डर ट्रैकिंग सुविधा और हर उत्पाद पर बेहतर मार्जिन के साथ सीधे उनकी दुकानों पर उत्पाद की डिलीवरी शामिल है।

आईएएनएस 

Created On :   24 Aug 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story