दैनिक भास्कर हिंदी: BSNL ने 3 महीनों के लिए बढ़ाया अनलिमिडेट कॉलिंग ऑफर

September 5th, 2018

डिजिटल डेस्क ।  भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपनी फ्री अनलिमिटेड कॉल की सेवा बंद करने का निर्णय लिया था, लेकिन कंपनी ने फिलहाल अपने फ्री ऑफर को यूजर्स के लिए 3 महीनों तक के लिए और बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि BSNL ने पिछले सप्ताह फ्री प्लान को वापस लेने का ऐलान किया था। इस ऑफर के हर उपभोक्ता हर रविवार को अपने लैंडलाइन से अनलिमिटेड कॉल कर सकते है। बीएसएनएल के इस फैसले के बाद अब यूजर 30 अप्रैल 2018 तक प्लान का इस्तेमाल कर सकते हैं। BSNL ने अपने जारी बयान में कहा कि यूजर्स की बढ़ती मांग को देखते हुए प्लान को बढ़ाया जा रहा है। हालांकि बीएसएनएल के उपभोक्ता हर रोज रात 10.30 बजे से सुबह 6 बजे तक फ्री कॉलिंग की सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लोकल-एसटीडी कॉल्स पर दिया था ऑफर

इस ऑफर को BSNL ने अगस्त 2016 में उपभोक्ताओं के लिए जारी किया था। इस प्लान के तहत यूजर अपने लैंडलाइन से किसी भी नेटर्वक पर रविवार को अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। अनलिमिटेड कॉलिंग में लोकल-एसटीडी दोनों शामिल हैं। आपको बता दें कि BSNL ने कुछ समय पहले ही निर्णय लिया था कि वह संडे को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स के ऑफर को बंद कर देगी। ये ऑफर कंपनी के ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन प्लान्स पर मिल रही थी। इसके अलावा इसे बंद न करने का निर्णय इसलिए भी किया गया है, क्योंकि यूजर्स की ओर से इस बात की काफी निंदा की गई। इस निर्णय को कंपनी ने उस समय लिया था, जिस समय कंपनी ने ये भी घोषणा की थी कि वो अपने अनलिमिटेड नाईट कॉलिंग की टाइमिंग में बदलाव करके इसे 9PM से 7AM, की जगह 10:30PM से 6:30AM कर रही है।

साल 2016 में लॉन्च था ऑफर

आपको ये भी बता दें कि कंपनी ने इस ऑफर को 21 अगस्त 2016 को पेश किया गया था और इसे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लॉन्च किया गया था। पिछले दो साल में इस ऑफर को लॉन्च करने के बाद से ब्रॉडबैंड ग्राहकों की संख्या में कमी देखी गई है। BSNL ने अपने बयान में कहा कि, हम इस बात की घोषणा करते हुए काफी खुश हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि 1.2.2018 से लेकर आने वाले तीन महीनों तक यह प्लान चलता रहने वाला है। इस निर्णय को यूजर्स की बढ़ती डिमांड को देखकर लिया गया है।