एक माह में हिंदुस्तान मोटर्स के शेयर 103 प्रतिशत चमके

Hindustan Motors shares rose 103 percent in one month
एक माह में हिंदुस्तान मोटर्स के शेयर 103 प्रतिशत चमके
नई दिल्ली एक माह में हिंदुस्तान मोटर्स के शेयर 103 प्रतिशत चमके
हाईलाइट
  • हिंदुस्तान मोटर्स की स्थापना आजादी से पहले गुजरात में हुई थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । शेयर बाजार में मचे भारी कोहराम के बावजूद लोकप्रिय एम्बेस्डर कार निर्मित करने वाली वाहन कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स के शेयर गत एक माह में 103 प्रतिशत उछले हैं। गत 15 दिनों से हिंदुस्तान मोटर्स अपने निवेशकों के लिए कमाऊ कंपनी बनी हुई है। गुरुवार को अपराह्न 2.23 बजे कंपनी के शेयर 23 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार रह रहे थे जबकि एक माह पहले यह 11 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा था। समान अवधि में घरेलू शेयर बाजार करीब पांच प्रतिशत टूटे हैं।

गौरतलब है कि हिंदुस्तान मोटर्स की स्थापना आजादी से पहले गुजरात में हुई थी लेकिन 1948 से इसका संचालन पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के उत्तरपाड़ा से होने लगा। इसी जगह से कंपनी ने एम्बेस्डर कार का निर्माण शुरू किया था। कंपनी का एक संयंत्र मध्यप्रदेश में इंदौर के पास पीतमपुरा में भी है, जहां 1,800 सीसी सीएनजी और एक टन पेलोड वाले मिनी ट्रक विनर के वैरिएंट का निर्माण होता है। बीएसई के मुताबिक कंपनी का मौजूदा बाजार पूंजीकरण 482 करोड़ रुपये है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jun 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story