तूफान ईडा ने अमेरिकी ऊर्जा उत्पादन को किया प्रभावित

Hurricane Ida affected US energy production
तूफान ईडा ने अमेरिकी ऊर्जा उत्पादन को किया प्रभावित
रिपोर्ट तूफान ईडा ने अमेरिकी ऊर्जा उत्पादन को किया प्रभावित
हाईलाइट
  • आने वाले दिनों में देश में गैस की कीमतें बढ़ सकती हैं

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राज्य लुसियाना में सप्ताहांत में श्रेणी 4 के तूफान के रूप में पहुंचने वाले इडा ने खाड़ी तट के साथ देश के अधिकांश गैसोलीन शोधन और तेल उत्पादन को रोक दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले दिनों में देश में गैस की कीमतें बढ़ सकती हैं। ऊर्जा विशेषज्ञों ने कहा कि संभावित बढ़ोतरी से मुद्रास्फीति बढ़ सकती है जो पहले से ही अमेरिकी उपभोक्ताओं को नुकसान पहुंचा रही है।

अमेरिकन ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अनुसार, देश में नियमित ईंधन के एक गैलन की औसत कीमत सोमवार को 3.15 डॉलर थी, जो एक हफ्ते पहले की तुलना में 1 प्रतिशत कम है, लेकिन एक साल पहले की तुलना में 92 सेंट अधिक है। हालांकि, सोमवार के शुरूआती कारोबार में थोक पेट्रोल वायदा लगभग 5 सेंट अधिक था।

ईंधन-बचत ऐप गैसबडी के पेट्रोलियम विश्लेषण के प्रमुख पैट्रिक डी हान ने स्थानीय मीडिया को बताया, हमने कीमतों में तीन सप्ताह की गिरावट देखी है, लेकिन शायद यह इस सप्ताह समाप्त हो जाएगी। यूएस ब्यूरो ऑफ सेफ्टी एंड एनवायर्नमेंटल एनफोर्समेंट के अनुसार, रविवार को तूफान इडा के लैंडफॉल से पहले मैक्सिको की खाड़ी में अपतटीय प्लेटफार्मों और रिगों पर 95 प्रतिशत से ज्यादा तेल उत्पादन बंद कर दिया गया था।

स्थानीय विशेषज्ञों ने कहा कि भूस्खलन, बाढ़ या लंबे समय तक बिजली की कटौती के बाद भी रिफाइनरियों और पाइपलाइनों को कई दिनों तक ऑफलाइन रखा जा सकता है। एनर्जी इंफॉर्मेशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, लुइसियाना देश की सात सबसे बड़ी रिफाइनरियों में से तीन का घर है, जो इसकी 15 रिफाइनरियों में यूएस की कुल रिफाइनिंग क्षमता का 17.5 प्रतिशत है।

आईएएनएस

Created On :   31 Aug 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story