जापान ने इनबाउंड फ्लाइट बुकिंग पर प्रतिबंध का फैसला वापस लिया

Japan withdraws ban on inbound flight booking
जापान ने इनबाउंड फ्लाइट बुकिंग पर प्रतिबंध का फैसला वापस लिया
घोषणा जापान ने इनबाउंड फ्लाइट बुकिंग पर प्रतिबंध का फैसला वापस लिया
हाईलाइट
  • दैनिक सीमा को भी 5
  • 000 से घटाकर 3
  • 500 कर दिया

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापानी सरकार ने गुरुवार को एयरलाइंस से इस महीने आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए आरक्षण पूरी तरह से बंद करने के अपने अनुरोध को वापस ले लिया है। स्थानीय मीडिया ने इसकी जानकारी दी है। जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने स्वीकार किया कि परिवहन मंत्रालय की पिछले दिन की घोषणा ने जनता में भ्रम की स्थिति पैदा कर दी थी, जबकि अधिकारियों को घरेलू यात्रा करने के लिए लोगों की इच्छाओं को पर्याप्त रूप से ध्यान में रखने का निर्देश दिया है।

जापानी सरकार के शीर्ष प्रवक्ता, मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाजु मात्सुनो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मंत्रालय ने अनुरोध वापस ले लिया है और जापान जाने वाली उड़ानों के लिए ऑल निप्पॉन एयरवेज कंपनी और जापान एयरलाइंस कंपनी को नए रिजर्वेशन्स लेने की अनुमति दी है।

सरकार ने बुधवार को विदेशों से आगमन की दैनिक सीमा को भी 5,000 से घटाकर 3,500 कर दिया। यद्यपि ओमिक्रॉन वेरिएंट में उत्परिवर्तन की अभूतपूर्व संख्या इस संभावना का सुझाव देती है कि यह अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट की तुलना में भी आगे और तेजी से फैल सकता है।

किशिदा ने ओमिक्रॉन वेरिएंट को जापान में प्रवेश करने से रोकने के लिए तेजी से उपाय किए हैं, जिसमें विदेशियों की नई प्रविष्टियों पर प्रतिबंध लगाना और जापानी नागरिकों और देशों से लौटने वाले विदेशी निवासियों के प्रकोप होने की आशंका पर क्वोरंटीन नियमों को कड़ा करना शामिल है।

हालाँकि, भेदभावपूर्ण होने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के स्वास्थ्य आपात कार्यक्रम के प्रमुख माइकल रयान द्वारा भी उपायों पर सवाल उठाया गया है।

आईएएनएस

Created On :   2 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story