जापान की ऑनलाइन शॉपिंग बिक्री पहली बार 90 डॉलर के शीर्ष पर

Japans online shopping sales top $90 for the first time
जापान की ऑनलाइन शॉपिंग बिक्री पहली बार 90 डॉलर के शीर्ष पर
Online शॉपिंग जापान की ऑनलाइन शॉपिंग बिक्री पहली बार 90 डॉलर के शीर्ष पर
हाईलाइट
  • जापान डायरेक्ट मार्केटिंग एसोसिएशन (जेएडीएमए) ने दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान डायरेक्ट मार्केटिंग एसोसिएशन (जेएडीएमए) ने कहा कि जापान में पहली बार आंशिक रूप से कोविड महामारी के कारण ऑनलाइन बिक्री और कैटलॉग खरीदारी 2020 के वित्तीय वर्ष में 10 ट्रिलियन येन (90 बिलियन डॉलर) से ऊपर दर्ज हुई। स्थानीय मीडिया ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेएडीएमए ने मार्च 2021 तक वर्ष में 820 प्रत्यक्ष बिक्री प्रतिष्ठानों की कुल बिक्री 20.1 प्रतिशत बढ़कर लगभग 97 बिलियन डॉलर हो गई। अमेजॉन और राकुटेन जैसी प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों के माध्यम से लेनदेन मजबूत रहा है।

लोगों ने भोजन, घरेलू उपकरण और फर्नीचर खरीदने के लिए इंटरनेट या टेलीफोन ऑर्डर का भी उपयोग किया क्योंकि वे बाहर जाने से परहेज कर रहे थे या घर से काम कर रहे थे। जेएडीएमए ने कहा कि यह पहली बार है कि बिक्री वित्त वर्ष 1982 के बाद से 10 ट्रिलियन येन के निशान से ज्यादा हो गई है, जिसमें उसने रिकॉर्ड रखना शुरू कर दिया है।

यह आंकड़ा पिछले साल जापान में सात प्रमुख सुविधा स्टोर श्रृंखलाओं की संयुक्त बिक्री के बराबर है। जेएडीएमए भी ग्राहकों की संख्या में वृद्धि और नए सेवा प्रदाताओं के प्रवेश के लिए रिकॉर्ड बिक्री का श्रेय दे रहा है।

आईएएनएस

Created On :   25 Aug 2021 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story