जुबिलेंट फूडवर्क्स का पहली वित्त वर्ष की तिमाही में राजस्व बढ़कर 940 करोड़ रुपए हुआ

Jubliant Foodworks clocks 10 pc jump in revenue of Rs 940 crore in Q1
जुबिलेंट फूडवर्क्स का पहली वित्त वर्ष की तिमाही में राजस्व बढ़कर 940 करोड़ रुपए हुआ
जुबिलेंट फूडवर्क्स का पहली वित्त वर्ष की तिमाही में राजस्व बढ़कर 940 करोड़ रुपए हुआ
हाईलाइट
  • : जुबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि पहली वित्त वर्ष की तिमाही में उसका परिचालन राजस्व बढ़कर 940 करोड़ रुपये हो गया
  • जो वर्ष-दर-वर्ष की अवधि में 855 करोड़ रुपये से 9.9 प्रतिशत अधिक था।

डिजिटल डेस्क, नोएडा। जुबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि पहली वित्त वर्ष की तिमाही में उसका परिचालन राजस्व बढ़कर 940 करोड़ रुपये हो गया, जो वर्ष की अवधि में 855 करोड़ रुपये से 9.9 प्रतिशत अधिक है। यह पिछले वर्ष के दौरान 25.9 प्रतिशत के मजबूत आधार पर डोमिनोज पिज्जा में 4.1 प्रतिशत की समान-स्टोर बिक्री वृद्धि है। हालांकि, कर के बाद लाभ उसी अवधि में 74.7 करोड़ रुपये से केवल 0.1 प्रतिशत बढ़कर 74.8 करोड़ रुपये हो गया।

पहली तिमाही में विज्ञापन और प्रचार खर्चों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई क्योंकि कंपनी ने प्रौद्योगिकी में निवेश जारी रखा। जहां कुल आय 10.8 प्रतिशत बढ़ी और पिछले वर्ष के दौरान 862 करोड़ रुपये से Q1 FY20 में 955 करोड़ रुपये रही। वहीं कुल व्यय 713 करोड़ रुपये से बढ़कर 721 करोड़ रुपये हो गया।

पहली तिमाही के दौरान कुल 26 नए आउटलेट खोले गए, जिसमें देश के 276 शहरों में कुल स्टोर संख्या 1,249 थी। सीईओ और वॉलेटाइम के निदेशक प्रतिका पोटा ने कहा, "हमारे उच्चतम तिमाहियों में से एक, हमने दोहरे अंकों में विकास और मजबूत ईबीआईटीडीए मार्जिन के करीब पहुंचाया है।"

उन्होंने कहा, "ऑनलाइन बिक्री लगातार मजबूत रही और अब डिलीवरी की बिक्री में 81 फीसदी का योगदान है। तिमाही के दौरान हमारे मोबाइल ऐप में रिकॉर्ड डाउनलोड हुए। कंपनी ने कहा" बांग्लादेश में जुबिलेंट के हालिया लॉन्च और होंग की रसोई के माध्यम से चीनी खाद्य श्रेणी में प्रवेश को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और इसे दीर्घकालिक विकास चालक होना चाहिए।

चेयरमैन श्याम भरतिया और को-चेयरमैन हरि भरतिया ने कहा, "" हमारे पास मजबूत ब्रांड फ्रेंचाइजी है और ब्रांड निर्माण और उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के माध्यम से नवाचार पर ध्यान केंद्रित है। जुबिलेंट फूडवर्क्स 276 शहरों में 1,249 डोमिनोज़ पिज्जा रेस्तरां के नेटवर्क के साथ भारत की सबसे बड़ी खाद्य सेवा कंपनियों में से एक है।

Created On :   24 July 2019 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story