Kia भारत में जल्द लॉन्च करेगी प्रीमियम हैचबैक कार? Soul नाम दर्ज करवाया

Kia India Trademarks Soul, Launch Soon?
Kia भारत में जल्द लॉन्च करेगी प्रीमियम हैचबैक कार? Soul नाम दर्ज करवाया
Kia भारत में जल्द लॉन्च करेगी प्रीमियम हैचबैक कार? Soul नाम दर्ज करवाया
हाईलाइट
  • 10 लाख रुपए के आसपास हो सकती है कीमत
  • Kia India ने भारत में Soul नाम दर्ज करवाया
  • लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने जानकारी नहीं दी है

​डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) भारत में जल्द ही एक प्रीमियम हैचबैक कार को लॉन्च करेगी। कंपनी इसकी तैयारी कर रही है, दरअसल हाल ही में Kia India ने भारत में Soul नाम दर्ज करवाया है। बता दें कि कंपनी ने साल 2018 के ऑटो एक्सपो में "सोल" इलेक्ट्रिक हैचबैक कार को शोकेस किया था। Kia Soul (किआ साउल) को ग्लोबली मार्केट में पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों पावरट्रेन के साथ बेचती है। 

हालांकि कंपनी ने Kia Soul की भारत में लॉन्चिंग से जुड़ी खबर को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी है। जानकारों का मानना है कि य​दि यह कार भारतीय बाजार में आती है तो इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है। 

Mahindra लाया नई फाइनैंस स्कीम्स, आज ही खरीदें SUV और 3 महीने बाद से शुरू करें EMI

इंजन और पावर
Kia Soul के पेट्रोल वर्जन में 1.6L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.0L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन क्रमशः 198bhp और 145bhp की प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसकी टर्बो मोटर 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। वहीं  इसके नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल वाले यूनिट में 6-स्पीड मैनुअल या CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलता है।

Soul इलेक्ट्रिक 
जबकि इस कार के इलेक्ट्रिक मॉडल में 64kWh की बैटरी और एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जो कि 204PS पावर और 395Nm टॉर्क जेनरेट करती है। यह एक बार चार्ज होने पर 450km की इलेक्ट्रिक रेंज प्रदान करने में सक्षम है। यह कार 7.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी अधिकतम स्पीड 170 किमी प्रति घंटा है। इस इलेक्ट्रिक कार की बैटरी को एसी चार्जर से 9.5 घंटे में और डीसी चार्जर से मात्र एक घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।  

2021 Skoda Octavia सेडान 10 जून को होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो, यह किआ की ये प्रीमियम हैचबैक बॉक्सी शेप में आती है। इसमें अल्ट्रा-स्लीक हैडलैंप्स के साथ संकीर्ण DRL दिए गए हैं। इसमें रैपराउंड बूमरैंग-शेप्ड टेल लाइट्स मिलती हैं। वहीं इंटीरियर में स्प्लिट-स्क्रीन फंक्शन के साथ 10.25-इंच HD टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा यह कार 8-इंच HUD, 640-वाट, 10-स्पीकर हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम, पावर फ्रंट सीट्स, लेदर सीट्स एंड अपहोल्स्ट्री, हीटेड सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे प्रीमियम इक्वीपमेंट से लैस है। 

Created On :   4 Jun 2021 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story