एलआईसी कर्मचारी 4 फरवरी को 1 घंटे हड़ताल पर रहेंगे

LIC employees will be on 1 hour strike on 4 February
एलआईसी कर्मचारी 4 फरवरी को 1 घंटे हड़ताल पर रहेंगे
एलआईसी कर्मचारी 4 फरवरी को 1 घंटे हड़ताल पर रहेंगे
हाईलाइट
  • एलआईसी कर्मचारी 4 फरवरी को 1 घंटे हड़ताल पर रहेंगे

कोलकाता/चेन्नई, 1 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारी केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के उस बजटीय प्रस्ताव के खिलाफ चार फरवरी को एक घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने की घोषणा की है, जिसमें उन्होंने एलआईसी में सरकार की एक हिस्सेदारी बेचने की बात कही है।

जीवन बीमा निगम कर्मचारी एसोसिएशन के कोलकाता डिविजन के उपाध्यक्ष प्रदीप मुखर्जी ने आईएएनएस से कहा, हम मंगलवार को सवा 12 बजे से सवा एक बजे तक एक घंटे की हड़ताल करेंगे। हम उसके बाद अपने सभी कार्यालयों में प्रदर्शन भी आयोजित करेंगे।

उन्होंने कहा, उसके बाद हम सड़क पर उतरेंगे और इस कदम का विरोध करेंगे। हम सभी सांसदों के पास भी जाएंगे।

एलआईसी के आंशिक विनिवेश के प्रस्ताव को राष्ट्रहित के खिलाफ बताते हुए मुखर्जी ने कहा कि यह कंपनी इस समय पूंजी के मामले में भारत की सबसे बड़ी वित्तीय कंपनी है, जो भारतीय स्टेट बैंक को भी पीछे छोड़ चुकी है।

ऑल इंडिया इंश्योरेंस इम्प्लाईज एसोसिएशन (एआईआईईए) ने भी सरकार के इस कदम का विरोध करते हुए कहा है कि पहले तीन या चार फरवरी को एक घंटे की हड़ताल की जाएगी।

एआईआईईए के महासचिव श्रीकांत मिश्रा ने चेन्नई में आईएएनएस से कहा, हम इस कदम के खिलाफ हैं। पहले हम तीन या चार फरवरी को एक घंटे की हड़ताल करेंगे, और उसके बाद अपनी आगे के कदम के बारे में निर्णय लेंगे।

Created On :   1 Feb 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story