एलआईसी आईपीओ देश का सबसे बड़ा पब्लिक ईशू होगा

LIC IPO will be the countrys largest public issue
एलआईसी आईपीओ देश का सबसे बड़ा पब्लिक ईशू होगा
दीपम सचिव एलआईसी आईपीओ देश का सबसे बड़ा पब्लिक ईशू होगा
हाईलाइट
  • सरकार ने इश्यू साइज को 5 फीसदी से घटाकर 3.5 फीसदी कर दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी आईपीओ लेकर आ रही है जो भारत में अब तक का सबसे बड़ा पब्लिक ईशू होगा। हालांकि इसका ऑफर साइज अब थोड़ा छोटा है। निवेश विभाग और लोक एसेट मैनेजमेंट (दीपम) के सचिव तुहीन कांत पांडेय ने बुधवार को ये जानकारी दी। सरकार ने इश्यू साइज को 5 फीसदी से घटाकर 3.5 फीसदी कर दिया है।

पांडे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, एलआईसी की लिस्टिंग सरकार की दीर्घकालिक रणनीतिक विजन का एक हिस्सा है और ये एलआईसी के लिए मूल्य बढ़ाने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा लिस्टिंग एलआईसी शेयरधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य सृजन का पहला कदम है। लंबे समय से प्रतीक्षित आईपीओ के 4 मई को निवेशकों के लिए खुलने और 9 मई तक सब्सक्रिप्शन जारी रहने की संभावना है।

यह भारतीय पूंजी बाजार में एक ऐतिहासिक पब्लिक ईशू होगा और अब तक भारत का सबसे बड़ा आईपीओ बनेगा। एलआईस आईपीओ की वैल्यू 6 लाख करोड़ रुपये है। एवेनर कैपिटल ने एक नोट में कहा, अस्थिर माहौल के बीच, एलआईसी आईपीओ वैल्यूएशन में संशोधन सरकार की उत्सुकता को दिखाता है। एलआईसी का इश्यू ऑफर 902 रुपये से 949 रुपये के प्राइस बैंड में होगा। साथ ही, पॉलिसीधारकों को 60 रुपये की छूट की पेशकश की जाएगी, जबकि खुदरा निवेशकों के लिए यह छूट 45 रुपये होगी।

(आईएएनएस)

Created On :   27 April 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story