कोरोना वायरस: जीवन बीमा पॉलिसी रिन्यूअल के लिए छूट बढ़ी, नई तारीख 31 मई 2020

Life Insurance Policy Renewal Date Extended To 31 May 2020 Due To Lockdown Extension
कोरोना वायरस: जीवन बीमा पॉलिसी रिन्यूअल के लिए छूट बढ़ी, नई तारीख 31 मई 2020
कोरोना वायरस: जीवन बीमा पॉलिसी रिन्यूअल के लिए छूट बढ़ी, नई तारीख 31 मई 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने जीवन बीमा पॉलिसी के नवीनीकरण को लेकर छूट अवधि 31 मई तक के लिये बढ़ा दी है। यह राहत उन पॉलिसी के लिये है जिनका प्रीमियम भुगतान मार्च में होना था। लॉकडाउन" (बंद) की अवधि बढ़ाये जाने के बाद इरडा ने यह कदम उठाया है। इससे पहले, इरडा ने 23 मार्च और 4 अप्रैल को उन बीमा पॉलिसी को प्रीमियम भुगतान में 30 दिन की अतिरिक्त छूट देने की घोषणा की थी जिनका प्रीमियम भुगतान मार्च और अप्रैल में होना था। 

इरडा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिये जारी बंद को देखते हुए बीमा पॉलिसीधारकों को राहत देने के इरादे से यह कदम उठाया गया। अब "लॉकडाउन" को बढ़ाकर 17 मई 2020 कर दिया गया है। इसको देखते हुए बीमा नियामक ने सभी जीवन बीमा पॉलिसी के मामले में प्रीमियम भुगतान 31 मई तक करने की छूट दी है। यह व्यवस्था उन पॉलिसी के लिये है जिनका प्रीमियम भुगतान मार्च में ही किया जाना था। इरडा ने एक विज्ञप्ति में कहा, "कोरोना वायरस महामारी के कारण देशव्यापी बंद की मौजूदा स्थिति की समीक्षा और इस संबंध में मिले अनुरोध को देखने के बाद मार्च में भुगतान किये जाने वाले प्रीमियम वाली सभी बीमा पॉलिसी का नवीनीकरण अब 31 मई 2020 तक कराया जा सकेगा।" 

बीमा नियामक ने कहा कि सभी पॉलिसीधारकों से आग्रह है कि वे सभी प्रीमियम का भुगतान छूट अवधि के दौरान कर दें ताकि पॉलिसी कवरेज को कायम रखा जा सके। इरडा ने सभी जीवन बीमा कंपनियों से प्रीमियम भुगतान ऑनलाइन स्वीकार करने की व्यवस्था भी करने को कहा है।

Created On :   10 May 2020 4:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story