ट्विटर पोल ट्रोल के बाद मस्क ने बेच दिए 5 बिलियन डॉलर के टेस्ला स्टॉक

Musk sells $5 billion worth of Tesla stock after Twitter poll trolls
ट्विटर पोल ट्रोल के बाद मस्क ने बेच दिए 5 बिलियन डॉलर के टेस्ला स्टॉक
टेस्ला शेयरों ट्विटर पोल ट्रोल के बाद मस्क ने बेच दिए 5 बिलियन डॉलर के टेस्ला स्टॉक
हाईलाइट
  • मस्क ने पोस्ट किया
  • ध्यान दें
  • मैं कहीं से नकद वेतन या बोनस नहीं लेता हूं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। पिछले सप्ताहांत एक विवादास्पद सर्वेक्षण के लिए ट्विटर पर ट्रोल होने के बाद, एलोन मस्क ने 5 बिलियन डॉलर के टेस्ला शेयरों को बेच दिया है। बता दें कि मस्क ने अपने स्टॉक का 10 प्रतिशत बेचने का प्रस्ताव रखा था। अमेरिका में प्रारंभिक फाइलिंग से पता चला है कि मस्क ने मुआवजे पैकेज के हिस्से के रूप में प्राप्त 2.1 मिलियन से अधिक विकल्पों में से 934,091 शेयर लगभग 1.1 बिलियन डॉलर में बेच दिए।

बुधवार को बाद में यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ पोस्ट की गई फाइलिंग से पता चला कि मस्क ने टेस्ला में अन्य 3.58 मिलियन शेयर बेचे। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, उस बिक्री का मूल्य लगभग 4 बिलियन डॉलर था।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने इससे पहले ग्लोबल इंक के इतिहास में दो सबसे महंगे ट्वीट पोस्ट किए थे।सप्ताहांत में मतदान की घोषणा करते हुए एक ट्वीट में, मस्क ने कहा, कर से बचने का एक साधन होने के कारण हाल ही में बहुत कुछ अवास्तविक लाभ हुआ है, इसलिए मैं अपने टेस्ला स्टॉक का 10 प्रतिशत बेचने का प्रस्ताव करता हूं।

मैं इस निर्णय के परिणामों का पालन करूंगा, चाहे जो भी हो। उनके ट्विटर पोल में भाग लेने वाले एलन मस्क के लगभग 58 प्रतिशत अनुयायियों ने उन्हें इलेक्ट्रिक कार कंपनी में अपना 10 प्रतिशत स्टॉक (24 अरब डॉलर मूल्य) जाहिर तौर पर अधिक कर का भुगतान करने के लिए बेचने के लिए कहा था।

मस्क ने पोस्ट किया, ध्यान दें, मैं कहीं से नकद वेतन या बोनस नहीं लेता हूं। मेरे पास केवल स्टॉक है, इसलिए मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से करों का भुगतान करने का एकमात्र तरीका स्टॉक बेचना है।

मस्क की अपनी कुल संपत्ति में 50 अरब डॉलर की गिरावट आई है। वह अमेरिका में सार्वजनिक रूप से कारोबार की गई संपत्तियों पर अप्राप्त लाभ पर कर लगाने के प्रस्ताव के मुखर आलोचक रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   11 Nov 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story