दोपहर के कारोबार में एनडीटीवी के शेयर 5 फीसदी चढ़े

NDTV shares rose 5 per cent in afternoon trade
दोपहर के कारोबार में एनडीटीवी के शेयर 5 फीसदी चढ़े
शेयर बाजार दोपहर के कारोबार में एनडीटीवी के शेयर 5 फीसदी चढ़े
हाईलाइट
  • पिछले बंद से 5 फीसदी ऊपर 407.60 रुपये पर कारोबार कर रहे थे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दोपहर के कारोबार के दौरान एनडीटीवी के शेयर 5 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहे थे।

दोपहर 1.40 बजे, एनडीटीवी के शेयर अपने पिछले बंद से 5 फीसदी ऊपर 407.60 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।

इससे पहले गुरुवार को, एनडीटीवी ने एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से सूचित किया कि नवंबर 2020 में भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अपने प्रमोटरों को प्रतिभूति बाजार तक पहुंचने पर प्रतिबंध लगा दिया था और आगे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिभूतियों की खरीद, बिक्री, या अन्यथा लेनदेन पर दो साल के लिए रोक लगा दी थी।

एनडीटीवी ने कहा कि जब तक लंबित अपील की कार्यवाही सफलतापूर्वक समाप्त नहीं हो जाती, अडाणी ग्रुप को प्रमोटर ग्रुप इकाई में 99.5 प्रतिशत सुरक्षित करने के लिए सेबी की मंजूरी की आवश्यकता है। इसके परिणामस्वरूप समाचार नेटवर्क में आरआरपीआर होल्डिंग्स के 29.18 प्रतिशत शेयर के संबंध में एनडीटीवी के पास मतदान का अधिकार होगा।

अडाणी के ग्रुप द्वारा समाचार चैनल में नियंत्रण हिस्सेदारी की मांग करने के बाद बुधवार को शेयरों में तेजी आई है, एनडीटीवी ने कहा कि यह कदम पूरी तरह से अप्रत्याशित था और बिना किसी चर्चा या नेटवर्क की सहमति के था।

संगठन ने कहा कि यह सेबी के अधिग्रहण नियमों के संदर्भ में एनडीटीवी में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक खुली पेशकश शुरू करेगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Aug 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story