दैनिक भास्कर हिंदी: न्यूयॉर्क के लोगों से छोटे व्यवसायों से खरीददारी करने का आग्रह

November 29th, 2020

हाईलाइट

  • न्यूयॉर्क के लोगों से छोटे व्यवसायों से खरीददारी करने का आग्रह

न्यूयॉर्क, 29 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क राज्य के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो और न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डे ब्लासियो ने छोटे व्यवसायियों को सपोर्ट करने के लिए राज्य के लोगों से आग्रह किया है कि वे स्थानीय दुकानों से ही खरीददारी करें। कोविड-19 महामारी के कारण इन छोटे व्यापारियों को थैंक्सगिविंग की छुट्टियों के दौरान घर पर रहने को मजबूर कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दोनों ने नागरिकों को बार-बार थैंक्सगिविंग से लेकर नए साल तक की महीने भर की छुट्टियों के दौरान यात्रा नहीं करने की चेतावनी दी है। परिवारों या दोस्तों से मिलने जाने से कोरोना वायरस का प्रसार होगा। इस बीमारी के कारण देश में 2.65 लाख लोगों की जान जा चुकी है और 90 हजार मरीज देश के अस्पतालों में भर्ती हैं।

गवर्नर ने शनिवार को ट्वीट किया, छोटे व्यवसाय न्यूयॉर्क की अर्थव्यवस्था को चलाते हैं और हमारे समुदायों, आस-पड़ोस को अद्वितीय बनाते हैं। स्थानीय स्वामित्व वाले छोटे व्यवसायों को सपोर्ट करें। इस शनिवार को और रोजाना स्थानीय दुकानों से खरीददारी करें और सुरक्षित रहें।

मेयर डे ब्लासियो ने भी एक ट्वीट में कहा, इन छुट्टियों के मौसम में स्थानीय दुकानदारों से खरीददारी करना सुनिश्चित करें। हमारे छोटे व्यवसायों का बेहतर होना हमारे और उनके लिए जरूरी है।

छोटे व्यवसायों के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में कहा गया है, आज 11 वां वार्षिक स्मॉल बिजनेस सैटरडे है और इस अवकाश के मौसम में छोटे व्यवसायों को हमारे सपोर्ट की सबसे ज्यादा जरूरत है। लिहाजा ऑनलाइन खरीददारी करने की बजाय स्थानीय स्टोर में सुरक्षित तरीके से खरीददारी करें। यह छोटे व्यवसायों को बहुत मदद देगा।

स्मॉल बिजनेस सैटरडे देश भर के छोटे व्यवसायों और समुदायों को समर्थन देने के लिए समर्पित है। यह हर साल थैंक्सगिविंग के बाद के शनिवार को मनाया जाता है।

एसडीजे-एसकेपी

खबरें और भी हैं...