पाकिस्तान : पीएम इमरान ने फैसलाबाद में कारोबारी समुदाय को किया संबोधित

Pakistan: PM Imran addresses business community in Faisalabad
पाकिस्तान : पीएम इमरान ने फैसलाबाद में कारोबारी समुदाय को किया संबोधित
पाकिस्तान : पीएम इमरान ने फैसलाबाद में कारोबारी समुदाय को किया संबोधित
हाईलाइट
  • पाकिस्तान : पीएम इमरान ने फैसलाबाद में कारोबारी समुदाय को किया संबोधित

फैसलाबाद, 18 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को फैसलाबाद में व्यापारी समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि एक शहर को सफल होने के लिए उसे एक देश की तरह चलाना होगा।

जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने व्यापारी समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है कि वह अपने लोगों को सुविधा प्रदान करे।

उन्होंने कहा, अगर हमें लगता है कि हम पंजाब के विकास कोष से लाहौर को चला सकते हैं, तो यह पंजाब के बाकी हिस्सों को बहुत पीछे छोड़ देगा।

न्यूयॉर्क, तेहरान और लंदन का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री खान ने कहा कि दुनिया के सफल शहर स्वतंत्र रूप से काम करते हैं।

इमरान खान ने कहा, हमारा विचार एक देश की तरह एक शहर चलाने का है। समस्याओं को हल करने के लिए एक मजबूत स्थानीय सरकारी प्रणाली होना आवश्यक है।

उन्होंने कारोबारी समुदाय को आश्वासन दिया कि सरकार उनके लिए सहायक सुविधाएं देने पर काम कर रही है।

उन्होंने तब पाकिस्तान की वित्तीय स्थिति पर चर्चा की और कहा कि देश ने कभी भी उतने कर्ज नहीं लिए जितने मौजूदा दौर में लिए गए हैं।

ट्विटर पर जारी एक बयान में, प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि खान अपनी यात्रा के दौरान प्रमुख कपड़ा निर्यातकों से मिलेंगे और कारखाने के श्रमिकों के साथ बातचीत करेंगे। शहर के पीटीआई सांसद की भी प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात होने की उम्मीद है।

उन्होंने कनाल रोड के पास कश्मीर अंडरपास, सिविल लाइंस में एक मॉडल पुलिस स्टेशन और रेलवे स्टेशनों के बाहर एक सूप रसोईघर का उद्घाटन भी किया।

प्रधानमंत्री इमरान के साथ संघीय योजना और विकास मंत्री असद उमर, संघीय उद्योग और उत्पादन मंत्री हम्माद अजहर, पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार और राज्यपाल चौधरी मुहम्मद सरवर भी मौजूद थे।

एकेके/एसजीके

Created On :   18 Nov 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story