दैनिक भास्कर हिंदी: Warning: Paytm यूजर्स सावधान ! एक गलती से खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट, फाउंडर ने किया अलर्ट

May 5th, 2020

हाईलाइट

  • पेटीएम यूजर्स के लिए कंपनी के फाउंडर ने जारी की चेतावनी
  • फ्राड से बचने के लिए सभी यूजर्स को किया आगाह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप पेटीएम (Paytm) यूजर्स हैं तो ये खबर आपके लिए है। आपके पास कोई मैसेज आया है कि पेटीएम अकाउंट में पैसे भेजिए और इसका डबल मिलेगा तो आप तुरंत अलर्ट हो जाएं। यह एक फ्राड है। ये बात हम नहीं बल्कि खुद पेटीएम कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने अपने ट्वीटर पर कही है। उन्होंने चेतावनी जारी करते हुए इस तरह के फ्राड से बचने के लिए सभी यूजर्स को आगाह किया है। 

 

 

कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने ऑनलाइन फ्रॉड का शिकर हुए एक यूजर के बारे में बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर जो पोस्ट डाली है उसमें बताया गया है कि टेलीग्राम (Telegram) का ग्रुप यूजर से पैसा पेटीएम करने के लिए कह रहा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस पैसे को एक ऑफर के जरिए डबल कर दिया जाएगा, लेकिन यूजर के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ बल्कि उससे 2000 रुपये की ठगी कर ली गई।

विजय शेखर ने अपने ट्वीट से लोगों को ये समझाने की कोशिश की है कि इस तरह के लुभावने ऑफर्स के चक्कर में न पड़े और अपने पैसे को सुरक्षित रखें। बता दें कि पिछले साल नवंबर में भी पेटीएम से ठगी का मामला सामने आया था। उस वक्त भी पेटीएम के फाउंडर ने लोगों को फर्जी कॉल, एसएमएस से सावधान रहने की अपील की थी। जालसाज फर्जी कॉल और SMS के जरिए पेटीएम KYC के नाम पर ठगी करते थे।