पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार 7वें दिन स्थिर, सीमित दायरे में कच्चा तेल

Petrol, diesel prices steady for 7th consecutive day, crude oil in limited range
पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार 7वें दिन स्थिर, सीमित दायरे में कच्चा तेल
पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार 7वें दिन स्थिर, सीमित दायरे में कच्चा तेल
हाईलाइट
  • पेट्रोल
  • डीजल के दाम लगातार 7वें दिन स्थिर
  • सीमित दायरे में कच्चा तेल

नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार सातवें दिन स्थिरता बनी रही उधर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव सीमित दायरे में बना हुआ था।

विशेषज्ञ बताते हैं कि दुनियाभर में कोरोना के गहराते प्रकोप के चलते कच्चे तेल की मांग नरम रहने की आशंकाओं के बीच कीमतों पर दबाव देखा जा रहा है, हालांकि ब्रेंट क्रूड के वायदा अनुबंध सोमवार को मजबूती के साथ कारोबार चल रहा था जबकि अमेरिकी क्रूड डब्ल्यूटीआई में नरमी बनी हुई थी।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है। डीजल का दाम भी चारों महानगरों में पूर्ववत क्रमश: 80.53 रुपये, 75.64 रुपये, 78.83 रुपये और 77.72 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज; आईसीई पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के सितंबर वायदा अनुबंध में सोमवार को पिछले सत्र से 0.35 फीसदी की मजबूती के साथ 42.95 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले ब्रेंट का भाव कारोबार के दौरान 43.09 डॉलर प्रति बैरल तक उछला।

हालांकिए न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज; नायमैक्स पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट ; डब्ल्यूटीआई के अगस्त वायदा अनुबंध में पिछले सत्र से 0.66 फीसदी की कमजोरी के साथ 40.38 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले भाव 40.25 डॉलर प्रति बैरल तक गिरा।

Created On :   6 July 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story