एक दिन के विराम के बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव स्थिर

Petrol prices, diesel prices steady after one-day break
एक दिन के विराम के बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव स्थिर
एक दिन के विराम के बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव स्थिर
हाईलाइट
  • तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली
  • कोलकाता
  • मुंबई और चेन्नई चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में फिर छह पैसे की कटौती की है
  • एक दिन के विराम के बाद गुरुवार को फिर पेट्रोल के दाम में गिरावट दर्ज की गई जबकि डीजल के भाव लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे
नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। एक दिन के विराम के बाद गुरुवार को फिर पेट्रोल के दाम में गिरावट दर्ज की गई जबकि डीजल के भाव लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे। तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में फिर छह पैसे की कटौती की है।

उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में फिर नरमी देखी जा रही है जिससे पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ने की संभावनाओं पर फिलहाल ब्रेक लग गया है।

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 72.80 रुपये, 75.44 रुपये, 78.42 रुपये और 75.60 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। हालांकि चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूवर्वत क्रमश: 66 रुपये, 68.19 रुपये और 69.17 रुपये और 69.71 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं।

तेल विपणन कंपनियों ने इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुबई मे 13 पैसे जबकि चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी। वहीं, डीजल दिल्ली और चेन्नई में सात पैसे जबकि मुंबई में आठ और कोलकाता में तीन पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया था।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के अक्टूबर अनुबंध में गुरुवार को 1.03 फीसदी की गिरावट के साथ 64.38 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, नायमैक्स पर अमेरिकी लाइट क्रूड डब्ल्यूटीआई 1.19 फीसदी की गिरावट के साथ 57.88 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था।

--आईएएनएस

Created On :   1 Aug 2019 6:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story