नीरव मोदी के घर छापेमारी, 10 करोड़ की रिंग और करोड़ों की कीमती घड़ियां बरामद

PNB SCAM :10 crores ring and precious watches recovered from nirav modis mumbai house
नीरव मोदी के घर छापेमारी, 10 करोड़ की रिंग और करोड़ों की कीमती घड़ियां बरामद
नीरव मोदी के घर छापेमारी, 10 करोड़ की रिंग और करोड़ों की कीमती घड़ियां बरामद

 


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए  12,607 करोड़ के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी अभी तक सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) के पहुंच से दूर हैं, लेकिन जांच एजेंसी लगातार कार्रवाई कर रही हैं। उसकी तलाश में जगह-जगह छापे मारे जा रहे हैं। नीरव मोदी करोड़ों के घोटाले से किस तरह ऐशों आराम फरमाते थे इसके जुड़े कुछ और सबूत उनके घर की छानबीन के बाद मिले हैं। आपको जान कर हैरानी होगी, कि नीरव महंगी कारों का ही नहीं बल्कि कीमती घड़ियों और अंगूठियों का भी शौकीन था, जिनकी कीमत करोड़ों में है। मुंबई स्थित नीरव मोदी के घर से 10 करोड़ रुपए की अंगूठी और 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की घड़ी बरामद की गई है।  

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और CBI पिछले तीन दिनों से नीरव मोदी के घर की छानबीन कर रही थी। इस छानबीन में कई कीमती चीजें मिली हैं। कई एंटीक जूलरी और पेंटिंग्स मिली, जिनकी कीमत करोड़ों में है। साथ ही 1 करोड़ 40 लाख रुपये की घड़ी और 10 करोड़ रुपये की अंगूठी बरामद हुई। जो महंगी पेंटिंग बरामद की गई हैं उनमें एमएफ हुसैन, हेबर और अमृता शेरगिल की बनाई पेंटिंग शामिल हैं। खबर के मुताबिक अभी तक नीरव मोदी के ठिकानों से जो हीरे, गोल्ड, महंगे स्टोन्स और मोती आदि जब्त किए गए हैं, उनकी कीमत करोड़ों में है। पीएनबी घोटाले में फंसे नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भारत स्थित ठिकानों पर छापेमारी की ये कार्रवाई लगातार जारी है।

 

nirav modi watch के लिए इमेज परिणाम


 
नीरव मोदी से जुड़ी कई चीजों को पहले भी जब्त किया गया था। तब ईडी ने कई कीमती घड़ियां बरामद की थीं। इन्हें 176 स्टील की अलमारियों के अंदर 158 डिब्बों और 60 प्लास्टिक के बक्सों में भरकर रखा गया था। बताया जा रहा है कि 7638 करोड़ की बरामदगी अभी तक हो चुकी है।

 

परिवार समेत फरार हैं PNB स्कैम के आरोपी

 

नीरव और उनकी कंपनियों की 9 महंगी आलीशान कारों को भी जब्त किया जा चुका है। उन कारों में करीब 6 करोड़ रुपये की रोल्स रॉयस घोस्ट भी शामिल है। नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चैकसी ने पीएनबी बैंक की एक ब्रांच को 12,607 करोड़ रुपए की चपत लगाई है। फिलहाल दोनों अपने बाकी परिवार के साथ देश से बाहर हैं। दोनों ने जांच में सहयोग करने और भारत लौटने से भी इनकार कर दिया है। 

Created On :   24 March 2018 8:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story