प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने में मददगार

Prime Minister Modis announcement helpful in accelerating the economy
प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने में मददगार
प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने में मददगार

चेन्नई, 13 मई (आईएएनएस)। अशोक लीलैंड लिमिटेड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा से अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया और 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा करते हुए आत्मनिर्भरता पर ध्यान केंद्रित करने के साथ ही स्थानीय मांग पैदा करने की आवश्यकता पर जोर दिया। यह राशि कुल जीडीपी का 10 प्रतिशत है।

अशोक लीलैंड के प्रबंध निदेशक और सीईओ विपिन सोढ़ी ने इस पर अपनी प्रतिक्रया देते हुए कहा, हमें विवरण का इंतजार है। हालांकि, जीडीपी के 10 प्रतिशत की सुधार-सह-प्रोत्साहन राशि (20 लाख करोड़ रुपये) की घोषणा में इतनी क्षमता है कि इससे अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों को निरंतर लाभ मिल सकेगा।

उन्होंने कहा, उद्योग और विशेष रूप से सीवी (वाणिज्यिक वाहन) उद्योग अच्छा करेगा और इसके साथ ही अर्थव्यवस्था फिर से चलनी शुरू हो जाएगी।

उनके अनुसार, स्थानीय मांग बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ ही बड़े पैमाने पर आत्मनिर्भरता पर जोर देने सहित स्थानीय आपूर्ति श्रंखलाओं को पुनर्जीवित करने से अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने में प्रोत्साहन मिलेगा।

इस बीच, अशोक लीलैंड ने अपने सभी संयंत्रों में परिचालन फिर से शुरू करने की घोषणा की है।

उन्होंने आगे कहा, लॉकडाउन के बाद से बंद पड़े सभी संयंत्रों में हम धीरे-धीरे परिचालन फिर से शुरू कर देंगे।

Created On :   13 May 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story