7th-Gen Nissan Z स्पोर्ट्सकार 17 अगस्त को होगी लॉन्च, 4 सेकंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड 

Seventh Gen Nissan Z Sportscar to Debut on August 17 2021
7th-Gen Nissan Z स्पोर्ट्सकार 17 अगस्त को होगी लॉन्च, 4 सेकंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड 
7th-Gen Nissan Z स्पोर्ट्सकार 17 अगस्त को होगी लॉन्च, 4 सेकंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड 
हाईलाइट
  • 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है
  • इसमें निसान का नया सॉफ्टवेयर दिया जा सकता है
  • कार में 3.0 लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन मिल सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की वाहन निर्माता कंपनी Nissan (निसान) ने सितंबर 2020 में प्रोटोटाइप मॉडल को प्रदर्शित किया था। वहीं अब कंपनी ने 7th-Gen Nissan Z (सातवीं पीढ़ी निसान जेड) स्पोर्ट्सकार की लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक पोस्ट जारी की है जिसके अनुसार, 2021 Nissan Z को 17 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा। इसे 400Z नाम दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि यह कार मौजूदा 370Z मॉडल की जगह लेगी। 

7th-Gen Nissan Z स्पोर्ट्सकार की कई सारी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में बेहद स्टाइलिश और स्पोर्टी दिखने वाली इस कार ने अब तक काफी सुर्खियां बटोरी हैं। हालांकि कंपनी ने अभी 2021 Nissan Z के लुक और डिजाइन के बारे में कोई अंतिम पुष्टि नहीं की है। आइए जानते हैं इस कार के बारे में...

Audi e-Tron एसयूवी भारत में जल्द होगी लॉन्च, शोरूम पर आई नजर

एक्सटीरियर
लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि, 7th-Gen Nissan Z स्पोर्ट्सकार नए डिजाइन और फीचर्स के साथ आएगी। इसमें बीते साल पेश किए गए प्रोटोटाइप Z मॉडल की की झलक दिखई देती है। इसमें फास्टबैक आकार बड़ी ग्रिल और लाइटिंग क्लस्टर जैसे डिजाइन  देखने को मिल सकते हैं। 

इंटीरियर
2021 Nissan Z sports car में नया कैबिन देखने को मिलेगा। इसमें काफी सारे लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। इसमें नया 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसमें कंपनी अपना नया सॉफ्टवेयर दे सकती है। इसके अलावा इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, सेंटर एयर वेंट के ऊपर ट्रिपल गेज के अलावा कई मॉडर्न फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं। 

Mahindra XUV 700 टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्पॉट, सामने आई रियर प्रोफाइल

इंजन और पावर
बात करें पावर की तो रिपोर्ट के अनुसार, नई पीढ़ी Nissan Z में 3.0 लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन का दिया जा सकता है। यह इंजन 400 hp की अधिकतम पावर और 475 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस पावर के साथ कार को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में महज 4 सेकंड का समय लगता है। 

Created On :   14 Jun 2021 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story