स्कोडा स्लाविया भारत में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने शुरू किया प्रोडक्शन

Skoda Slavia to be launched in India soon, company start production
स्कोडा स्लाविया भारत में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने शुरू किया प्रोडक्शन
अप​कमिंग सेडान स्कोडा स्लाविया भारत में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने शुरू किया प्रोडक्शन
हाईलाइट
  • कार कंपनी के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है
  • स्कोडा स्लाविया में डुअल-टोन इंटीरियर दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया भारत में अपनी नई सेडान कार स्लाविया को जल्द लॉन्च कर सकती है। स्कोडा ऑटो इंडिया ने आज पुणे के चाकन प्लांट से अपनी मीड-साइज प्रीमियम सेडान स्कोडा स्लाविया का प्रोडक्शन शुरू करने की घोषणा की है। बता दें, स्कोडा स्लाविया को पिछले साल 2021 में नवंबर के महीने में पेश किया गया था।

स्कोडा स्लाविया कंपनी के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसकी लंबाई 4,541 मिमी., चौड़ाई 1,752 मिमी. और ऊंचाई 1,487 मिमी. है। यह कार स्कोडा रैपिड को रिप्लेस करेगी और यह रैपिड की तुलना में 128 मिमी. लंबी, 53 मिमी. चौड़ी और 21 मिमी. लंबी है। यही नहीं स्कोडा स्लाविया में रैपिड की तुलना में 99 मिमी. लंबा व्हीलबेस भी है।

टीरियर
स्कोडा स्लाविया के डुअल-टोन इंटीरियर मिलता है। इसमें डुअल-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसमें रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल कॉकपिट, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

इंजन और पावर
इस कार में 1.0-लीटर TSI पेट्रोल और 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल इंजन 113 bhp की पावर और 175 Nm की पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन 150 bhp की पावर और 250 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगा।

इनसे ​होगा मुकाबल
लॉन्च होने के बाद यह मिडसाइज सेडान का मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना, मारुति सुजुकी सियाज जैसी कारों से ​होगा।

Created On :   21 Jan 2022 12:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story