दैनिक भास्कर हिंदी: एयर इंडिया के शीर्ष अधिकारी तंगहाली के बीच महंगी सुविधाओं का उठा रहे मजा : पायलट

July 24th, 2020

हाईलाइट

  • एयर इंडिया के शीर्ष अधिकारी तंगहाली के बीच महंगी सुविधाओं का उठा रहे मजा : पायलट

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)। एयर इंडिया पायलटों ने प्रबंधन से कहा है कि मितव्ययिता के उपाय केवल पायलटों पर अजमाए जा रहे हैं, लेकिन वरिष्ठ अधिकारी और प्रबंधन महंगी सुविधाएं जैसे मुफ्त क्लब सदस्यता, सैकड़ों लीज में लिए गए कार और हर महीने मुफ्त ईंधन का उपभोग कर रहे हैं और इसमें कोई कटौती नहीं की गई है।

एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राजीव बंसल को लिखे पत्र में पायलट्स एसोसिएशन ने कहा, यह असैद्धांतिक है कि वरिष्ठ अधिकारियों को मितव्ययिता उपायों से बाहर रखा गया है, जिससे वे अन्य सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। इसके अलावा यह सबूत है कि प्रबंधन का कॉस्ट कटिंग उपाय महामारी के नाम पर कर्मचारियों को परेशान करने का एजेंडा है।

आज लिखे पत्र में, इंडियन कार्मिशयल पायलट्स एसोसिएशन और इंडियन पायलट्स गिल्ड ने कहा कि बीते कुछ महीनों से, बताया जा रहा है कि एयर इंडिया की वित्तीय स्थिति काफी खराब है और सरकार की तरफ से कोई पैसे नहीं मिल रहे हैं और कॉस्ट कटिंग करने की जरूरत है नहीं तो एयरलाइन को बंद करना पड़ेगा।

पत्र में कहा गया, यह संकट अकेले पायलट के लिए आरक्षित लगता है। आज की तारीख में, प्रबंधन को न्यायसंगत मितव्ययिता उपायों को लागू करना है, जिसके अंतर्गत वरिष्ठ एयर इंडिया अधिकारियों को दिए जा रहे विशेषाधिकार को भी देखना है।