व्यापार: धनतेरस पर हुई जमकर खरीददारी, दो हजार करोड़ का कारोबार

धनतेरस पर हुई जमकर खरीददारी,  दो हजार करोड़ का कारोबार
अनुमान के मुताबिक दो दिनों में करीब 2000 करोड़ रुपए का व्यापार हुआ

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडा में इस बार धनतेरस पर लोगों ने जमकर खरीदारी की है। सोना चांदी, बर्तन, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, वाहनों की बिक्री और प्रॉपर्टी में भी लोगो ने जमकर इन्वेस्ट किया। अनुमान के मुताबिक दो दिनों में करीब 2000 करोड़ रुपए का व्यापार हुआ है। ये पिछले साल से दो गुना है। बताया गया कि पिछले साल तक कोरोना का इफेक्ट्स बाजार पर दिखा था। लेकिन इस बार त्योहार पर लोग जमकर खरीदारी कर रहे है।

बीती रात करीब 1:00 बजे तक सभी मार्केट खुला रहे और लोगों ने जमकर खरीदारी की। मजबूत सुरक्षा व्यवस्था के चलते लोग आराम से शॉपिंग कर रहे थे। शात तक शहर बाजारों में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। जुलरी शॉप से लेकर कपड़े और सजावटी समानों पर जमकर लोगों की भीड़ रही।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के दिल्ली-एनसीआर संयोजक और सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने बताया कि कुल कारोबार में फूड और किराना की हिस्सेदारी 13 प्रतिशत रह सकती है। आभूषण की हिस्सेदारी 9 प्रतिशत रहने की संभावना है।

गारमेंट सेक्टर में 12 प्रतिशत हिस्सेदारी हो सकती है। इसके अलावा ऑटो मोबाइल सेक्टर में लोगों के चेहरे खिले दिखे। इस बार धन तेरस पर करीब दो हजार वाहनों की डिलवरी कराई गई। इसमें 1100 दोपहिया और 900 चार पहिया वाहन शामिल है। इसमें एक करोड़ रुपए से ज्यादा करीब 25 लग्जरी कार भी शामिल है। जिनका रजिस्ट्रेशन एआरटीओ में हुआ।

इस बार दो दिनों में ग्रोसरी की हिस्सेदारी 300 करोड़ रुपए हो सकती है। आभूषण की हिस्सेदारी 200 करोड़ रुपए, परिधान क्षेत्र की हिस्सेदारी 150 करोड़ रुपए होने की संभावना है। 100 करोड़ ड्राई फ्रूट के हो सकते हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Nov 2023 6:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story