रैकी कर सूने घरों व मंदिरों में करते थे चोरी

Used to do theft in deserted houses and temples by doing rake

डिजिटल डेस्क जबलपुर। शहर व देहात क्षेत्रों के सूने घरों की रैकी कर चोरी की वारदात करने वाले घमापुर, बेलबाग, चरगवाँ, बरगी व हनुमानताल क्षेत्र में रहने वाले 11 चोरों को पकड़कर सूने घरों व मंदिरों में हुई चोरी की बड़ी वारदातों का करीब 15 लाख का माल बरामद किया है। बरामद किए गये माल में करीब बीस तोला सोने व डेढ़ किलो चाँदी के जेवरों के अलावा मंदिर से चुराई गई दो अष्ट धातु की मूर्तियाँ बरामद की गई हैं। उक्त जानकारी एक पत्रवार्ता में एसपी टीके विद्यार्थी ने दी। पकड़े गये दो चोरों ने मंडला व नरसिंहपुर जिलों में भी चोरी करना कबूल किया है।

इस संबंध में बताया गया कि दो साल से फरार बरगी कॉलोनी निवासी ओमप्रकाश वंशकार और चरगवाँ निवासी भरत बर्मन को पुलिस ने संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की कई वारदातें करना कबूल किया। उनके कब्जे से पुलिस ने 20 तोला सोना, डेढ़ किलो चाँदी के जेवर व चरगवाँ क्षेत्र स्थित पाश्र्वनाथ जैन मंदिर से चोरी की गई अष्ट धातु की दो प्राचीन मूर्तियाँ बरामद की गईं। इनके द्वारा जिले के कई थाना क्षेत्रों के अलावा मंडला व नरसिंहपुर में चोरी की वारदात करना कबूल किया गया है।

वाहनों की बैटरी चोरी की

वहीं बैटरी चोरी के संदेह में अज्जू उर्फ अजय पटेल व अमर बर्मन को पकड़कर पुलिस ने उनके कब्जे से एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कैंपस में खड़े वाहनों की चोरी गई डेढ़ लाख कीमत की 10 बैटरी बरामद की है। इसी तरह बेलबाग थाना क्षेत्र में रहने वाले दो आरोपियों मेवा गुप्ता व बच्चू यादव से घमापुर व सिहोरा थाना क्षेत्र में पान दुकानों से चोरी किया गया 50 हजार कीमत का माल बरामद किया गया है।

निर्माणाधीन मकान में चोरी

इसी तरह हनुमानताल निवासी मो. आसिफ और शुभराती को पकड़कर उनके कब्जे से निर्माण सामग्री बरामद की गई है। पूछताछ में उन्होंने कबूल किया कि दोनों ने मिलकर बरेला में एक िनर्माणाधीन मकान से लोहे की सरिया, गेट, सेंटरिंग आदि सामान चोरी किया था।

Created On :   28 Jun 2023 5:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story