करनाल के डीसी से मिला 11 सदस्यीय किसान प्रतिनिधिमंडल, दिया ज्ञापन

11-member farmer delegation received from DC of Karnal, gave memorandum
करनाल के डीसी से मिला 11 सदस्यीय किसान प्रतिनिधिमंडल, दिया ज्ञापन
किसान आंदोलन करनाल के डीसी से मिला 11 सदस्यीय किसान प्रतिनिधिमंडल, दिया ज्ञापन
हाईलाइट
  • करनाल के डीसी से मिला 11 सदस्यीय किसान प्रतिनिधिमंडल
  • दिया ज्ञापन

डिजिटल डेस्क, करनाल। वर्तमान में यहां चल रही किसान महापंचायत के 11 सदस्यीय किसान प्रतिनिधिमंडल ने सचिवालय में करनाल के उपायुक्त को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में किसानों ने 28 अगस्त को प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज का आदेश देने वाले आईएएस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग दोहराई। लाठीचार्ज में सिर में चोट लगने और बाद में दिल का दौड़ा पड़ने से घरौंदा के किसान सुशील काजल की मौत हो गई थी, जिसके परिजनों को मुआवजा देने की मांग की गई।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व राजनीतिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव, किसान नेता राकेश टिकैत और करनाल स्थित भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता गुरनाम सिंह चढ़ुनी, बीकेयू अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल, बीकेयू (सिद्धूपुर) के प्रदेश अध्यक्ष सदस्य जगजीत सिंह दल्लेवाल ने किया समेत अन्य किसान नेताओं ने किया। इससे पहले महापंचायत को संबोधित करते हुए योगेंद्र यादव ने कहा, हम यहां सरकार को यह बताने के लिए हैं कि सरकार ने हमारे साथ जो किया है, हम वह नहीं करेंगे।

किसान नेताओं ने एक बार फिर कहा है कि वे शांतिपूर्ण धरना जारी रखेंगे। सितंबर 2020 में संसद में केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ नौ महीने से अधिक समय से किसान राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Sep 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story