बिहार में कटक से हरियाणा ले जाया जा रहा 11 क्विंटल गांजा जब्त, 1 गिरफ्तार

11 quintals of ganja being taken from Cuttack to Haryana seized in Bihar, 1 arrested
बिहार में कटक से हरियाणा ले जाया जा रहा 11 क्विंटल गांजा जब्त, 1 गिरफ्तार
Arrested बिहार में कटक से हरियाणा ले जाया जा रहा 11 क्विंटल गांजा जब्त, 1 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गया। बिहार के गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र से पुलिस और उत्पाद विभाग ने वाहन तलाशी अभियान के दौरान एक कंटेनर (बड़ा ट्रक) से 11 क्विंटल गांजा जब्त किया है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि गांजा (एक प्रकार का मादक पदार्थ ) की एक बड़ी खेप सोमवार की रात गया होकर जाने वाली है। इसी सूचना के आधार पर बाराचट्टी थाना क्षेत्र के समेकित जांच चौकी सूर्य मंडल के पास वाहनों का तलाशी अभियान चलाया जा रहा था।

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि सूचना के बाद सघन जांच अभियान चलाया गया। अभियान के क्रम में एक कंटेनर जिसका नंबर एचआर 38 डब्ल्यू 7582 की तलाशी ली गई तो उसमें से 11 क्विंटल गांजा जब्त किया गया।

उन्होंने बताया कि कंटेनर में चालक के पीछे विशेष रूप से एक बॉक्स बनाया गया था, जिसमें गांजा छिपाकर रखा गया था। तलाशी अभियान को देखते ही वाहन पर सवार अन्य लोग तो भागने में सफल हो गए, लेकिन वाहन पर सवार एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्त्तार व्यक्ति की पहचान हरियाणा के फरीदाबाद निवासी हरीश कुमार के रूप में हुई।

सिंह ने बताया कि पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार युवक ने स्वीकार किया कि यह गांजा कटक से हरियाणा ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। बरामद गांजे की कीमत खुले बाजार में दो करोड रुपये आंकी जा रही है।

आईएएनएस

Created On :   24 Aug 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story