12 वर्षीय पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया, चार के खिलाफ मामला दर्ज

12-year-old victim gives birth to child in Meerut, case registered against four
12 वर्षीय पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया, चार के खिलाफ मामला दर्ज
मेरठ 12 वर्षीय पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया, चार के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के मेडिकल कॉलेज में 12 वर्षीय पीड़ित युवती ने बच्चे को जन्म दिया है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पुष्टि की है कि मां और बच्चा स्वस्थ हैं। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ आर.के. गुप्ता ने कहा कि गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र में रहने वाली सातवीं कक्षा की छात्रा को एक अक्टूबर को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था और उसने सी-सेक्शन के जरिए बच्चे को जन्म दिया।

उसके परिवार के सदस्यों ने संवाददाताओं को बताया कि उनके अपार्टमेंट में रहने वाले एक 19 वर्षीय लड़के ने उसे कई बार धमकी दी और उसके साथ बलात्कार किया। 21 साल के उसके भाई ने भी उसके साथ बलात्कार करने की धमकी दी थी कि अगर उसने उसकी मांग नहीं मानी तो वे उसके माता-पिता को मार डालेंगे।

परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि दोनों भाइयों के साथ रहने वाली एक 16 वर्षीय लड़की ने पीड़िता को पैसे के लिए दूसरे व्यक्ति को सौंप दिया, जिसने उसका यौन शोषण भी किया। पीड़िता के परिजनों को जब मामले का पता चला तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पीड़िता के माता-पिता ने आरोपी के लिए फांसी की सजा की मांग की है। परिवार के अनुसार, पीड़िता में गर्भावस्था के कोई लक्षण नहीं दिखे और वह प्रसव के समय तक सामान्य रही। उसे अस्पताल लाने के दौरान, उसे बताया गया कि उसे गुर्दे में पथरी है और उसे एक शल्य प्रक्रिया से गुजरना है।

खोड़ा थाने के प्रभारी निरीक्षक अल्ताफ अंसारी ने कहा कि परिवार ने पांच सितंबर को दो भाइयों, उनके साथ रहने वाली लड़की और एक 35 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Oct 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story