छत से कूदकर फरार हुआ पटवारी: कोटवार को दिलाई 15 हजार रिश्वत, लोकायुक्त जबलपुर की टीम की कार्रवाई

May 13th, 2022

डिजिटल डेस्क, मंडला। ग्राम बिनैका के कोंडा की भूमि के मद परिवर्तन के बाद बंटाकन के एवज में 15 हजार की रिश्वत मांगने वाले पटवारी और कोटवार पर लोकायुक्त जबलपुर पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। शुक्रवार को ग्राम बिनैका के चौरसिया मोहल्ला में आबादी भूमि का सर्वे कर रहा पटवारी कोटवार को रिश्वत दिलाकर छत से कूदकर फरार हो गया है। लोकायुक्त पुलिस ने सह आरोपी कोटवार को रंगे हाथ पकड़ा गया है। पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक रोहित श्रवण पटेल पिता धनेश्वर प्रसाद निवासी जवाहर वार्ड  मंडला को बिनैका के कोंडा में भूमि का मद परिवर्तन कराया था, भूमिस्वामी ने भूमि को व्यवसायिक और आवासीय मद में भूमि दर्ज कराई थी। इस जमीन का बंटाकन होना था, इसके लिए भूमिस्वामी ने आरोपी हल्का प्रदीप सैयाम पटवारी निवासी मंडला से संपर्क किया। पटवारी के द्वारा बंटाकन के एवज में 20 हजार की रिश्वत मांगी गई। पटवारी को 15 हजार की रिश्वत में बंटाकन के लिए देना तय हुआ। जिसकी शिकायत रोहित श्रवण पटेल पिता धनेश्वर प्रसाद ने लोकायुक्त पुलिस को 12 मई को कर दी। लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत का सत्यापन कराया। शुक्रवार 13 मई को ग्राम बिनैका में आबादी भूमि का सर्वे कार्य चल रहा था, यहां रिश्वत देने के लिए रोहित श्रवण पटेल पिता धनेश्वर प्रसाद पहुंचा। इस दौरान पटवारी छत पर खड़ा हुआ था, पटवारी को भूमिस्वामी ने रिश्वत देने के लिए बुलाया, लेकिन वह नही आया और ग्राम कोटवार संजय बंशकार पिता स्वर्गीय मदन वंशकार 45 वर्ष को रिश्वत की राशि देने के लिए बोला। भूमिस्वामी ने जैसे ही कोटवार को 15 हजार की रिश्वत दी। लोकायुक्त पुलिस ने सहआरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया, लोकायुक्त पुलिस को देखकर आरोपी पटवारी छत कूदकर भाग गया है। लोकायुक्त पुलिस ने द्वारा आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7(क), 13(1) बी, 13(2) के तहत दोनो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। लोकायुक्त पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

कार्रवाई उप पुलिस अधीक्षक जे पी वर्मा के नेतृत्व में निरीक्षक भूपेंद्र दीवान तथा लोकायुक्त जबलपुर की 10 सदस्यी टीम के द्वारा की गई है।