10 हजार से ऊपर के 18 सौ बकायादार, कनेक्शन काटने तैयारी

18 hundred owed above 10 thousand, connection cutting preparation
10 हजार से ऊपर के 18 सौ बकायादार, कनेक्शन काटने तैयारी
10 हजार से ऊपर के 18 सौ बकायादार, कनेक्शन काटने तैयारी

डिजिटल डेस्क जबलपुर । पूर्व क्षेत्र बिजली कंपनी में इन दिनों पूरा अमला राजस्व वसूली में जुटा हुआ है। इसके लिए अब बकायादारों के विद्युत कनेक्शन काटने की मुहिम तेज कर दी गई है। सिटी सर्किल क्षेत्र में 10 हजार रुपए से ऊपर के बड़े बकायादारों की सूची तैयार की गई है, जिसमें करीब 18 सौ ऐसे बकायादार हैं जिन्हें बिल की राशि जमा करने नोटिस जारी किए गए हैं। इनके द्वारा समय रहते राशि जमा नहीं करने पर त्योहार से पूर्व विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि विगत दिनों एमडी व्हीकिरण गोपाल द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी फील्ड अधिकारियों को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि इस माह का टारगेट समय पर पूरा करें। जिन अधिकारियों द्वारा राजस्व टारगेट पूरा नहीं किया जाएगा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस निर्देश के बाद फील्ड अधिकारी भी हरकत में आ गए हैं।
संभागवार सूची की गई तैयार 8 सिटी सर्किल के पाँचों संभागों की अलग-अलग सूची तैयार की गई है। सभी संभाग अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जितने भी बड़े बकायादार हैं उन्हें नोटिस देकर बिलों की बकाया राशि जमा कराएँ। इसके अलावा जिन प्रकरणों में विजिलेंस ने कार्रवाई कर बिलिंग की है उन प्रकरणों में राशि जमा कराने तत्परता दिखाएँ। संभागवार तैयार की गई सूची की सर्किल स्तर पर मॉनीटरिंग की जा रही है। 
एचटी कनेक्शन में ज्यादा बकायादार 8बताया जाता है कि सर्किल क्षेत्र के एचटी कनेक्शनों की भी सूची बनाई गई है। इस सूची में शामिल 20 हजार रुपए से ऊपर के बड़े बकायादारों को राशि जमा कराने अधिकारियों द्वारा अंतिम नोटिस जारी किया गया है। नोटिस जारी होने के दो दिनों के भीतर राशि का भुगतान न होने पर इनके भी विद्युत कनेक्शन काटे जाएँगे।
इनका कहना है
सर्किल के अंतर्गत करीब 18 सौ ऐसे बड़े बकायादार हैं जो लंबे समय से बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इन्हें पहले नोटिस जारी करें। इसके बाद भी राशि जमा नहीं करने पर विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई करें।
-आईके त्रिपाठी, एसई सिटी

Created On :   22 Oct 2020 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story