निर्माणाधीन छत गिरने से 2 मजदूरों की मौत, कई लोगों के दबे होने की खबर

2 laborers died due to roof collapse under construction, news of many people buried
निर्माणाधीन छत गिरने से 2 मजदूरों की मौत, कई लोगों के दबे होने की खबर
गुरूग्राम में बड़ा हादसा निर्माणाधीन छत गिरने से 2 मजदूरों की मौत, कई लोगों के दबे होने की खबर
हाईलाइट
  • फ्लोर गिरने से कई लोगों के दबे होने की आशंका
  • सोसाइटी में फ्लोर गिरने से दो की मौत

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। गुरूग्राम साइबर सिटी के पॉश सेक्टर-109 की रिहायशी सोसाइटी में गुरूवार शाम बड़ा हादसा हो गया। यहां पर चिंतल्स पैराडाइसो हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में निर्माणाधीन छत गिरने से 2 मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि हादस में 10 लोगों के घायल होने की सूचना हैं। कई लोगों के मलबे में दबे होने की संभावना है। हरियाणा के मुख्यमंत्री इस घटना के बाद बचाव अभियान की खुद निगरानी कर रहे हैं।

फ्लैट में चल रहा था कार्य

सोसाइटी के लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरूवार को छठी मंजिल पर बने फ्लैट में मरम्मत का कार्य चल रहा था। इसी दौरान फ्लैट का फर्श टूट गया और पांचवी मंजिल पर बने फ्लैट पर जा गिरा। जिसके बाद पूरे फ्लैट का मलबा आकर पहले फ्लैट पर गिरा जिसके बाद कई लोग दब गए। हालांकि मलबे में दबे लोगों को निकालने के जिला प्रशासन मुस्तैद है। मौके पर पुलिस, दमकल विभाग, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस की टीमें पहुंची हैं और राहत बचाव कार्य शुरू है। 

बिल्डिंग बनाने में थी खामियां

सोसाइटी के रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया है कि बिल्डिंग में काफी कमियां थी, जिसको लेकर शिकायत भी कई बार की गई थी। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई थी। जिसकी वजह से ये हासदा हुआ। सोसाइटी के लोगों का कहना है कि अगर शिकायत पर अमल किया गया होता तो ये दिन न देखना पड़ता। लोगों का कहना है कि जिन लोगों की इस हादसे में जान गई। उसका जिम्मेदार कौन है? इसका किसी के पास जवाब नहीं है। हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन युद्धस्तर पर जारी है।

 

 

Created On :   10 Feb 2022 5:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story