यूपी में नकली नोट के साथ उत्तराखंड के 2 लोग गिरफ्तार

2 people of Uttarakhand arrested with fake notes in UP
यूपी में नकली नोट के साथ उत्तराखंड के 2 लोग गिरफ्तार
गिरोह यूपी में नकली नोट के साथ उत्तराखंड के 2 लोग गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बरेली। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बरेली जिले के बहेड़ी इलाके में नकली नोटों के प्रसार के आरोप में उत्तराखंड के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के रहने वाले आरोपियों के पास से 100 रुपये के 897 नकली नोट भी बरामद किए हैं। गुरुवार को गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान शफीक अहमद और दौलत राम के रूप में हुई है।

आरोपियों को उत्तराखंड में एक सप्लायर से 30 फीसदी असली करेंसी नोट देकर जाली नोटों की अदला-बदली करते पकड़ा गया। पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 489-बी (करेंसी नोटों को असली के रूप में इस्तेमाल करना) और 489-सी (जाली या नकली नोटों को रखना) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि वह गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने के लिए आरोपी को रिमांड पर लेगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने कहा, आरोपी ने कहा कि वे उत्तराखंड से नकली मुद्रा प्राप्त कर रहे थे। हमने खुफिया एजेंसियों के साथ विवरण साझा किया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि किसी आतंकवादी संगठन के साथ कोई संबंध है या नहीं।

अतिरिक्त एसपी ने यह भी कहा, सरगना का पता लगाने के लिए कई टीमों को उत्तराखंड भेजा गया है। हम स्थानीय पुलिस का भी सहयोग ले रहे हैं। आरोपियों को अभी जेल भेजा जाएगा, लेकिन हम उनकी रिमांड कस्टडी के लिए आवेदन करेंगे।

आईएएनएस

Created On :   17 Sep 2021 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story