अरुणाचल हेलिकॉप्टर दुर्घटना में राजस्थान के 2 सेना अधिकारी शहीद

2 Rajasthan army officers martyred in Arunachal chopper crash
अरुणाचल हेलिकॉप्टर दुर्घटना में राजस्थान के 2 सेना अधिकारी शहीद
हेलिकॉप्टर हादसा अरुणाचल हेलिकॉप्टर दुर्घटना में राजस्थान के 2 सेना अधिकारी शहीद
हाईलाइट
  • हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत 5 लोग सवार थे

डिजिटल डेस्क, जयपुर। अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में भारतीय सेना के एक उन्नत हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से राजस्थान के दो सैन्य अधिकारी शहीद हो गए। शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत 5 लोग सवार थे। हादसे में जयपुर के मेजर विकास भंबू और उदयपुर के मेजर जकीउद्दीन बोहरा भी शहीद हो गए। उदयपुरवाटी क्षेत्र के पोसाना गांव के पास खैरवा की ढाणी निवासी रोहिताश्व खैरवा का दूसरे दिन भी पता नहीं चल सका है।

कमांडिंग ऑफिसर नितिन चौधरी ने रोहिताश्व की पत्नी को फोन कर हादसे की जानकारी दी। उन्होंने कहा- क्षमा करें..हम किसी को नहीं बचा सके। लापता जवानों की तलाश जारी है। हादसे से चंद घंटे पहले खैरवा ने शुक्रवार सुबह अपनी पत्नी सुभीता से बात की और दिवाली के बाद घर आने का वादा किया। वह सेना के तकनीकी विंग में कार्यरत थे।

हादसा तूतिंग मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ। बचाव कार्य में लगे लोगों को दुर्घटनास्थल से उचित सड़क संपर्क नहीं होने के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दुर्घटना जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर मिगिंग गांव में शुक्रवार की सुबह हुई। लिकाबली (असम में) से उड़ान भरने वाला हेलीकॉप्टर नियमित उड़ान पर था।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने कहा कि शनिवार को तलाशी अभियान फिर से शुरू कर दिया गया है। पायलटों के पास एएलएच-डब्ल्यूएसआई पर 600 से अधिक संयुक्त उड़ान घंटे और उनके बीच 1800 से अधिक सेवा उड़ान घंटे थे। विमान को जून 2015 में सेवा में शामिल किया गया था। दुर्घटना से पहले, एयर ट्रैफिक कंट्रोल को तकनीकी या यांत्रिक विफलता का सुझाव देते हुए कॉल प्राप्त हुआ था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Oct 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story