जिला अस्पताल विक्टोरिया में बन रहा 20 बेड का आईसीयू वार्ड

20-bed ICU ward being built in District Hospital Victoria
जिला अस्पताल विक्टोरिया में बन रहा 20 बेड का आईसीयू वार्ड
जिला अस्पताल विक्टोरिया में बन रहा 20 बेड का आईसीयू वार्ड

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना संकट में मरीजों की संख्या बढऩे के दो माह पूर्व किए गए अनुमान को देखते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने सभी जिला अस्पतालों में आईसीयू वार्ड के अपग्रेडेशन का काम शुरू कराया था। इसके तहत विक्टोरिया में 20 बेड का आईसीयू तैयार किया जा रहा है। यहाँ पहले 8 बेड का आईसीयू वार्ड था जिसको बढ़ाया जा रहा है। सेंट्रल एयर कंडीशन वाले इस वार्ड को 8 अगस्त तक पूरा होना है, लेकिन अब इसमें एक से दो सप्ताह का समय और लगने की बात की जा रही है।
विक्टोरिया में कैजुअल्टी के सामने स्थित आईसीयू वार्ड तैयार होने के बाद आवश्यकता पडऩे पर उसे कोरोना संक्रमितों के लिए उपयोग किया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ. सीबी अरोरा ने बताया कि यहाँ सेंट्रल ऑक्सीजन का काम लगभग पूरा हो गया है, फ्लोरिंग आदि का काम एक-दो सप्ताह में पूरा हो जाएगा। इसके अलावा अस्पताल के विभिन्न वार्डों के 150 बेड तक ऑक्सीजन लाइन लग चुकी है। सिविल सर्जन के अनुसार मरीज बढऩे पर विक्टोरिया में भी कोरोना पॉजिटिव के गंभीर मरीजों का इलाज किया जा सकेगा।
कौन बेच रहा ओटी गाउन-
 विक्टोरिया में एक महिला द्वारा ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ द्वारा पहले जाने वाले गाउन को पीपीई किट बताकर बेचने की शिकायत प्रबंधन तक पहुँची है। दरअसल अस्पताल के स्टाफ ने प्रशासन से लेकर भोपाल में विभाग के बड़े अधिकारियों तक पीपीई किट नहीं मिलने की शिकायत की। भोपाल से कमिश्नर महेशचंद्र चौधरी से इसकी जानकारी माँगी गई।

Created On :   3 Aug 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story