ट्रेनों में निगरानी के लिए यूपी-बिहार से सतनाआई आरपीएफ की 20 सदस्यीय सशस्त्र टीम

20-member armed team of SatnaI RPF from UP-Bihar for monitoring trains
 ट्रेनों में निगरानी के लिए यूपी-बिहार से सतनाआई आरपीएफ की 20 सदस्यीय सशस्त्र टीम
 ट्रेनों में निगरानी के लिए यूपी-बिहार से सतनाआई आरपीएफ की 20 सदस्यीय सशस्त्र टीम

डिजिटल डेस्क सतना। मुंबई-हावड़ा रेल खंड के सतना-इटारसी जंक्शन के बीच यात्री गाडिय़ों की निगरानी के लिए आरपीएफ की 20 सदस्यीय सशस्त्र टीम यहां भेजी गई है। बताया गया है कि टीम में उत्तर प्रदेश और बिहार आरपीएफ के जवान शामिल हैं। निगरानी का मुख्य उदेश्य निर्बाध एवं सुरक्षित यातायात है। आरपीएफ की स्पेशल ट्रेन को महानगरी और पाटिलीपुत्र-मुंबई एक्सप्रेस के अप-डाउन परिचालन पर लगाया गया है।
24घंटे में 24 विशेष गाडिय़ां :-------
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के इरादे से रेलवे ने कुछ विशेष यात्री गाडिय़ां ही शुरु की हैं। इन्हीं में 24 स्पेशल ट्रेन 24 घंटे के दौरान सतना जंक्शन से अप-डाउन ट्रैक पर गुजरती हैं। फिलहाल यात्रियों को सफर करने में रुचि नहीं है। एक अनुमान के अनुसार यहां से हर दिन महज 400 यात्रियों का आना-जाना होता है।
स्टेशन में नगर निगम की लिखा-पढ़ी बंद :-----
इसी बीच स्टेशन में आने-जाने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग का काम जारी है,वहीं नगर निगम और राजस्व विभाग के अमले को हटा लिया गया है। इस अमले पर आने वाले संक्रमण के संदेहियों को रजिस्टर्ड करने का जिम्मा था। निगम के उपायुक्त विशाल सिंह की मानें तो यात्रियों की भारी भीड़ नहीं आने के कारण अमले को हटा कर राजस्व वसूली जैसे कार्यों में पुन: लगा दिया गया है। स्टेशन में यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए एक शिफ्ट में एक डॉक्टर के साथ 2 मेल स्टाफ को लगाया गया है। स्क्रीनिंग के लिए ऐसी तीन शिफ्ट बनाई गई हैं। रेलवे के पास सिर्फ एक डॉक्टर होने के कारण रात में स्क्रीनिंग का जिम्मा टिकट चेकर के पास है।  
 जेपी की तुर्की सायडिंग में पटरी से उतरी मालगाड़ी :------
 गुरुवार को दोपहर 2 बज कर 20 मिनट पर सतना की ओर से कोयला लेकर जेपी की तुर्की सायडिंग पहुंची 58 बॉक्सन बोगियों की एक मालगाड़ी के 4 चके पटरी से उतर गए। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया गया है कि इस घटना पर यहां से एआरटी भेजी गई,मगर सीमेंट प्रबंधन ने उसे वापस लौटा दिया। प्रबंधन ने के्रन की मदद से बोगी को ट्रैक पर लेते हुए यातायात स्वयं बहाल करा लिया।
 

Created On :   26 Jun 2020 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story