नगर निगम अपर आयुक्त एवं होटल संचालक के खिलाफ एफआईआर -हाईप्रोफाइल शादी में शामिल हुए थे ढाई सौ लोग

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नगर निगम अपर आयुक्त एवं होटल संचालक के खिलाफ एफआईआर -हाईप्रोफाइल शादी में शामिल हुए थे ढाई सौ लोग

डिजिटल डेस्क जबलपुर । नगर निगम के अपर आयुक्त की बेटी की शादी के रिसेप्शन में बड़ी संख्या में रिश्तेदारों एवं अधिकारियों को बुलाये जाने एवं उनमें से करीब 22 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के मामले में अपर आयुक्त राकेश अयाची एवं गुलजार होटल के संचालक संजय उर्फ नीतू भाटिया के खिलाफ धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। 30 जून को हाईप्रोफाइल शादी के रिसेप्शन में करीब ढाई सौ लोगों के शामिल होने की जानकारी प्रशासन को मिली थी। पिछले 13 दिनों से इस मामले में चर्चाएँ हो रही थीं कि जब प्रशासन ने शादी में 50 से अधिक लोगों के शामिल होने पर प्रतिबंध लगाया था तो फिर श्री अयाची ने कैसे इतनी बड़ी संख्या में मेहमानों को बुला लिया। मामले ने उस समय तूल पकड़ लिया जब रिसेप्शन में शामिल लोगों की कोरोना जाँच पॉजिटिव आना शुरू हो गईं। राकेश अयाची के परिवाार के ही करीब एक दर्जन लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इनके अलावा होटल गुलजार के दो वेटर एवं अन्य मेहमान भी पॉजिटिव पाये गए। यह सिलसिला अभी भी जारी है। 
जानकारी के अनुसार खुद कोरोना संक्रमित क्षेत्रों में व्यवस्थाएँ करने वाले अपर आयुक्त ने न तो प्रशासन से रिसेप्शन की अनुमति ली थी और न ही होटल संचालक नीटू भाटिया ने इस मामले में जानकारी दी थी। कलेक्टर के निर्देश पर मदनमहल थाने में पटवारी अखिलेश ठाकुर द्वारा सोमवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसमें कहा गया कि कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण आयोजन की अनुमति आवश्यक की गई थी लेकिन बिना अनुमति के आयोजन किया गया और निश्चित संख्या 50 लोगों तक  सीमित रखने के निर्देश का पालन नहीं किया गया। 
जाँच के बाद  और भी लोगों पर हो सकता है मामला दर्ज 
ट्टअपर आयुक्त की बेटी की शादी के बिना अनुमति रिसेप्शन के मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है।  अब पुलिस जाँच में और भी लोग अगर दोषी पाये गए तो उन पर भी एफआईआर दर्ज हो सकती है। भरत यादव, कलेक्टर जबलपुर 
एफआईआर में बेटे का जिक्र 
इधर जो एफआईआर दर्ज कराई गई है उसमें बेटे की शादी का रिसेप्शन लिखवाया गया है जबकि अपर आयुक्त की बेटी की  शादी थी। इस मामले मेें पूछने पर टीआई नीरज वर्मा ने जानकारी दी है कि बयान में यह त्रुटि सुधार ली जायेगी। 
सूची पर आपत्ति जताई 
शादी में शामिल लोगों की जो सूची सौंपी गई उस पर भी स्वास्थ्य अमले ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि उनको जो सूची सौंपी गई उसमें बहुत से लोग शादी में शामिल ही नहीं हुए थे। वहीं स्वास्थ्य अमले का कहना था कि अभी तक रिसेप्शन में शामिल सभी लोगों की जाँच नहीं हो पाई है। 

Created On :   14 July 2020 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story